Move to Jagran APP

DELHI-NCR : तीन दिनों तक छाए रहेंगे बदरा, जारी रहेगा रिमझिम बारिश का दौर

गुरुवार की शाम को शुरू हुआ बारिश का सिललिला जारी रहेगा। सक्रिय मानसून के साथ दिल्ली और उसके आसपास कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण DEL-NCR में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की पूरी संभावना है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2015 08:11 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2015 01:31 PM (IST)

नई दिल्ली। गुरुवार की शाम को शुरू हुआ बारिश का सिललिला जारी रहेगा। सक्रिय मानसून के साथ दिल्ली और उसके आसपास कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण DEL-NCR में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की पूरी संभावना है।

loksabha election banner

राजधानी में पिछले तीन दिनों से जारी धूप और उमस के बाद एक बार फिर झमाझम बारिश निरंतर जारी रहेगी और राजधानी तीन दिनों तक भीग सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान राजधानी में सामान्य रूप बादल छाए रहेंगे और विभिन्न इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिक का मानना है कि राजधानी में मानसून का स्तर ऊपर नीचे होता रहता है। अभी मानसून फिर नीचे है, जिसके कारण उत्तर प्रदेश, पंजाब हरियाणा और दिल्ली में अगले तीन चार दिनों तक बारिश की संभावना है।

विगत दिनों यह हिमालय क्षेत्र में था, इसलिए नेपाल और हिमाचल आदि क्षेत्रों में बारिश हुई। वर्तमान में सक्रिय मानसून के साथ कम दबाव का क्षेत्र और एक पश्चिमी विक्षोभ भी आ रहा है। इसलिए अधिक बारिश भी हो सकती है।

बृहस्पतिवार को दिन में खिली धूप और उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया था। हालांकि राजधानी के विभिन्न इलाकों में शाम पांच बजे के बाद बादल घिर आए और कई इलाकों में रिमझिम तो कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई।

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अक्षरधाम में 10 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि लोधी रोड पर आंशिक रूप से बारिश हुई।


बारिश के बाद जहां एक तरफ तापमान में कमी हुई वहीं दूसरी तरफ उमस ने लोगों को परेशान किया। हालांकि और आद्र्रता का स्तर अन्य दिनों की अपेक्षा कम दर्ज किया गया। आद्र्रता का अधिकतम स्तर 67 फीसद तथा न्यूनतम स्तर 53 फीसद दर्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.