Move to Jagran APP

Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया WFI के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह का बयान, नकारे सभी आरोप

महिला पहलवानों की शिकायत की जांच के लिए छह पुलिसवालों की एसआईटी टीम बनाई गई है जिसमें चार महिलाएं हैं। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की महिला डीसीपी के अधीन 10 पुलिसवालों की भी एक टीम बनाई गई है।

By Pooja TripathiEdited By: Pooja TripathiFri, 12 May 2023 12:12 PM (IST)
कुश्ती संघ के अध्यक्ष का पुलिस ने दर्ज किया बयान।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की शिकायत पर एक्शन लेते हुए आज दिल्ली पुलिस ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बयान दर्ज किए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने उनसे कुछ दस्तावेज भी मांगे हैं।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने उन पर लगे सभी आरोपों को नकारा है।

इस मामले की जांच के लिए छह पुलिसवालों की एसआईटी टीम बनाई है जिसमें चार महिलाएं हैं। इसके साथ ही महिला डीसीपी के अधीन 10 पुलिसवालों की भी एक टीम बनाई गई है।

कुश्ती संघ के सहायक सचिव के भी दर्ज हुए बयान

बृजभूषण शरण सिंह के साथ ही कुश्ती संघ के सहायक सचिव विनोद तोमर के भी बयान दर्ज किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की एफआईआर में विनोद तोमर भी आरोपी हैं। बृजभूषण के दो बार बयान दर्ज किए जा चुके हैं, अभी और भी दर्ज किए जाएंगे। उनसे कुछ दस्तावेज भी मांगे गए हैं। उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया है। पुलिस के साथ ही एसआईटी भी बृजभूषण से पूछताछ करेगी।

बृजभूषण शरण ने अपनी सफाई मे कुछ वीडियो एविडेंस और मोबाइल डाटा जमा कराने की बात कही है, जो वो जल्द दिल्ली पुलिस को सौंपेंगे।