Move to Jagran APP

Delhi MCD Election 2022: बॉबी किन्नर ने लहराया जीत का परचम, अन्ना आंदोलन से ही AAP पार्टी से जुड़ी रहीं

AAP Transgender Candidate Win आम आदमी पार्टी की ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी A वार्ड-43 से जीत दर्ज कर ली है। बता दें कि एमसीडी में पहली बार ट्रांसजेंडर समुदाय का सदस्य किसी वार्ड का प्रतिनिधित्व करेगा।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Wed, 07 Dec 2022 11:49 AM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 02:22 PM (IST)
Delhi MCD Election 2022: बॉबी किन्नर ने लहराया जीत का परचम, अन्ना आंदोलन से ही AAP पार्टी से जुड़ी रहीं
AAP की ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी किन्नर ने दर्ज की जीत (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AAP Transgender Candidate Win: दिल्ली नगर निगम चुनाव की मतगणना जारी है। आम आदमी पार्टी (AAP) व भाजपा (BJP) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस बीच आम आदमी पार्टी की ट्रांसजेंडर उम्मीदवार बॉबी किन्नर ने सुल्तानपुरी A वार्ड-43 से जीत दर्ज कर ली है। बता दें कि एमसीडी में पहली बार ट्रांसजेंडर समुदाय का सदस्य किसी वार्ड का प्रतिनिधित्व करेगा।

loksabha election banner

कांग्रेस उम्मीदवार वरुणा ढाका को 6,714 मतों के अंतर से हराया

राज्य चुनाव आयोग ने बॉबी किन्नर की जीत की पुष्टि की है। बॉबी किन्नर ने कांग्रेस उम्मीदवार वरुणा ढाका को 6,714 मतों के अंतर से हराया है। इससे पहले बॉबी ने कहा था कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र को सुंदर बनाना चाहती हैं और अपने पड़ोसियों के जीवन में सुधार करना चाहती हैं। बॉबी ने कहा था कि वह दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए काम करेंगी।

जीत पर बोलीं बॉबी किन्नर

AAP उम्मीदवार बॉबी किन्नर ने अपनी जीत पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि मेरी जीत जनता को समर्पित है। जिन लोगों ने भी मेरी जीत के लिए मेहनत की उन सभी का धन्यवाद। जनता के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। अब मुझे सिर्फ अपने क्षेत्र में विकास के लिए काम करना है।

कौन हैं AAP नेता बॉबी किन्नर?

38 साल की बॉबी किन्नर को आम आदमी पार्टी ने सुल्तानपुरी माजरा विधानसभा सीट से सुलतानपुरी-ए वार्ड-43 से टिकट दिया था। बॉबी किन्नर अन्ना आंदोलन से ही AAP के नेताओं से जुड़ी हुई है। जिसके बाद उन्होंने पार्टी के लिए काफी काम किया। बॉबी समाज सेवा का काम करती हैं और अपने समुदाय के साथ-साथ समाज के हर वर्ग की समस्या में उनका साथ देती हैं।

15 लड़कियों की अपने खर्चें पर करा चुकी हैं शादी

आपको बता दें कि बॉबी किन्नर अब तक 15 लड़कियों की अपने खर्च पर शादी भी करा चुकी है। बॉबी किन्नर हिन्दू युवा समाज एकता अवाम आतंकवाद विरोधी समिति की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष भी हैं।

Live Delhi MCD Election Result 2022: AAP को रुझानों में मिला बहुमत, मंत्री सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र में BJP को बड़ी बढ़त

LIVE Delhi MCD Result Ward Winner List 2022: AAP 39 वार्ड में तो 35 पर BJP की जीत, यहां जानें हर वार्ड का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.