Move to Jagran APP

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, एक दिन में आए रिकॉर्ड 19,486 केस; सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुलाई अहम बैठक

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) की अगुवाई में शनिवार को अहम बैठक होगी। इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अलावा विभिन्न महकमों के अधिकारी भी मौजद रहेंगे।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 10:23 AM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 10:23 AM (IST)
दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, एक दिन में आए रिकॉर्ड 19,486 केस; सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुलाई अहम बैठक
राजधानी दिल्ली में सप्ताहांत में लागू किए गए कर्फ्यू की शुरुआत शुक्रवार की रात से हो चुकी है।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) की अगुवाई में शनिवार को अहम बैठक होगी। इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अलावा विभिन्न महकमों के अधिकारी भी मौजद रहेंगे। बता दें कि  शुक्रवार को पहली बार एक दिन में 19,486 मामले आए हैं, जबकि 141 मरीजों की मौत हो गई।

loksabha election banner

वहीं, राजधानी दिल्ली में सप्ताहांत में लागू किए गए कर्फ्यू की शुरुआत शुक्रवार की रात से  हो चुकी है। ऐसे में दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने सभी जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को नियमों का पालन सख्ती से कराने को कहा था। इसका असर भी दिखाई दे रहा है। जगह-जगह दिल्ली पुलिसकर्मी लोगों से आवागमन के बाबत जांच कर रहे हैं। नियम तोड़ने वालों पर 2000 का जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

पुलिस आयुक्त ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिले के डीसीपी, विशेष पुलिस आयुक्त, व सयुंक्त पुलिस आयुक्त से कर्फ्यू से पूर्व तैयारियों की समीक्षा की। आयुक्त ने कहा कि शनिवार और रविवार को पुलिस की ओर से कड़ाई से नियमों का पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि जिले के डीसीपी स्वयं जगह-जगह पुलिस कर्मियों की गश्त आदि की व्यवस्था को पुख्ता करेंगे । घर से बाहर निकलने वाले किसी भी व्यक्ति को पुलिसकर्मियों द्वारा निश्चित रूप से जांच की जाएगी। पूछताछ के दौरान यदि वह ठोस जवाब व बिना पास के पाया जाता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा, उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि आपातकाल की सेवाएं जैसे चिकित्सा सेवा, खाद्य सामग्री, फल और सब्जियों की आपूर्ति सामान्य रूप से चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि कई बार आवश्यक सेवाओं की आड़ में गलत कार्य भी करते हैं। ऐसे में पुलिसकर्मियों को इन सब पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

लोग पुलिस का करें सहयोग

आयुक्त ने कहा कि जिले के डीसीपी नियमों का पालन कराने में सभी पुलिस कर्मियों की मदद लें। यदि कोई नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करें। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लोग नियमों को पालन करें। और पुलिस का सहयोग करें। ड्यूटी के दौरान शारीरिक दूरी का पालन हो और उचित मास्क पहन कर पुलिसकर्मी ड्यूटी करें। पुलिसकर्मियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी डीसीपी और एसएचओ की होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.