Move to Jagran APP

यूक्रेन के राजदूत का मोबाइल फोन झपटने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : लाल किला के सामने गत वर्ष 20 सितंबर को यूक्रेन के राजदूत इगो

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Feb 2018 11:33 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 11:33 PM (IST)
यूक्रेन के राजदूत का मोबाइल फोन झपटने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार
यूक्रेन के राजदूत का मोबाइल फोन झपटने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जासं, पूर्वी दिल्ली : लाल किला के सामने गत वर्ष 20 सितंबर को यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा का मोबाइल झपटने के मामले में शाहदरा जिला पुलिस ने मुख्य आरोपी को भी दबोच लिया है। उत्तरी जिला पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपी की पहचान नंदनगरी ए ब्लॉक निवासी अजय कुमार के रूप में हुई है। उसके पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल भी मिली है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार अजय ने मोबाइल छीनने के बाद उसे अपने साथी राजेंद्र प्रसाद को दे दिया था। पुलिस राजेंद्र को घटना के तीसरे दिन ही गिरफ्तार कर मोबाइल बरामद कर लिया था। उससे पूछताछ में पुलिस को अजय के बारे में जानकारी मिली थी। अजय ने लाल किला घूम रहे यूक्रेन के राजदूत के साथ पहले सेल्फी ¨खचवाई, फिर उनका मोबाइल फोन झपटकर भाग गया। राजदूत ने गृह मंत्रालय के साथ-साथ पुलिस आयुक्त को ई-मेल भेजकर वारदात की सूचना दी थी। हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस की कई टीमें झपटमार को दबोचने में लगी थीं। अब मुख्य आरोपी के गिरफ्तार होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली है। अजय को शाहदरा जिला पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने फरवरी को गिरफ्तार किया

स्थान बदल कर रह रहा था आरोपी

अजय पुलिस से बचने के लिए दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर रह रहा था। इसी दौरान उसने 17 जनवरी को ज्योति नगर में एक बाइक की चोरी की। उसके खिलाफ झपटमारी के तीन मामले पहले से दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.