Move to Jagran APP

कहां करानी है कोरोना जांच, मेडिकल स्टोर पर मिलेगी जानकारी

लक्षण दिखने पर अगर आप कोरोना की जांच कराना चाहते हैं तो इधर उधर भटकने की जरूरत नहीं अपने इलाके के किसी मेडिकल स्टोर पर जाकर आप इस बारे में जानकारी ले सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 08:05 PM (IST)
कहां करानी है कोरोना जांच, मेडिकल स्टोर पर मिलेगी जानकारी

वी.के.शुक्ला, नई दिल्ली

loksabha election banner

लक्षण दिखने पर अगर आप कोरोना की जांच कराना चाहते हैं, तो अब भटकना नहीं पड़ेगा। अपने इलाके के किसी मेडिकल स्टोर पर जाकर आप इस बारे में जानकारी ले सकते हैं। दरअसल दिल्ली सरकार ने सभी मेडिकल स्टोर पर कोरोना जांच केंद्रों के बारे में सूची लगाने के निर्देश दिए हैं, जिसमें जांच केंद्र का नाम, पता और फोन नंबर भी दिए जाएंगे।

मुख्य सचिव ने किस-किस जिले में मेडिकल स्टोर पर सूची लगाने का काम पूरा कर लिया गया है, इस बारे में सभी डीएम को रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

दिल्ली में प्रतिदिन 50 हजार से ऊपर लोगों की जांच की जा रही है। इसमें से औसतन तीन हजार के अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। दिल्ली में अभी तक 40 लाख टेस्ट किए जा चुके हैं और कुल तीन लाख 36 हजार से अधिक लोग पॉजिटिव आ चुके हैं। मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल का प्रयास है कि अधिक से अधिक लोगों की जांच हो। दिल्ली में हर इलाके की डिस्पेंसरी और पॉलीक्लीनिक पर कोरोना की आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन जांच मुफ्त में उपलब्ध कराई गई है। इस समय कुल 22 हजार सक्रिय मरीजों में से 14 हजार से अधिक मरीज होम क्वारंटाइन में हैं। उत्तर-पश्चिमी जिला में सफल हुआ है प्रयोग

उत्तर-पश्चिमी जिला में सभी मेडिकल स्टोर पर कोरोना जांच कराने की सूची लगाए जाने के सकारात्मक नतीजे सामने आए हैं। यहां जिला प्रशासन ने सभी मेडिकल स्टोरों पर कोरोना जांच केंद्रों की जानकारी वाले पोस्टर लगाए हैं। कोरोना जांच बढ़ाने के निर्देश

मुख्य सचिव ने त्योहारी सीजन को देखते हुए कोरोना की जांच बढ़ाने के लिए भी सभी डीएम से कहा है। साथ ही आरटीपीसीआर जांच को भी पहले की अपेक्षा और बढ़ाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.