सुभाष प्लेस में दो महिलाओं सहित तीन लोग गिरफ्तार

-फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर करते थे ठगी

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली:

सुभाष प्लेस थाना पुलिस ने स्पेशल 26 की फिल्मी तर्ज पर क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर कारोबारियों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरोह में शामिल दो महिलाएं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक दंपती भी है। उनकी पहचान दीपक, उसकी पत्नी ज्योति व पूनम सेठी के रूप में हुई। पूनम गिरोह की सरगना है। गिरोह दस कारोबारियों को निशाना बना चुका है।

पुलिस के अनुसार, राजेश यादव का सुभाष प्लेस इलाके में ज्वेलरी का शोरूम है। शनिवार को दो महिलाओं समेत तीन लोग उनके शोरूम में आए। उन्होंने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और सारे कागजात दिखाने को कहा। महिला ने उनसे पांच लाख रुपये मांगे और नहीं देने पर कारोबार बरबाद करने की धमकी दी। इसके बाद सभी लोग रविवार को आने की बात कहकर चले गए। पीड़ित को उन पर शक हुआ तो पुलिस को जानकारी दी गई। मामला दर्ज कर एसीपी संजीव कुमार की देखरेख में एसआइ धर्मबीर, अमित आदि टीम बनाई गई। चूंकि, गिरोह के लोग रविवार को आने की बात कह कर गए थे। ऐसे में पुलिस टीम सादी वर्दी में पहले से ही शोरूम में पहुंच गई।

रविवार को तीनों लोग शोरूम पहुंच गए और पैसे की मांग करने लगे। एक महिला ने आइकार्ड भी दिखाया, जिसके एक हिस्से पर दिल्ली पुलिस के प्रतीक बने हुए थे। पुलिस ने जब तीनों को हिरासत में लेकर जांच की तो सारा मामला खुल गया। पता चला कि गिरोह की सरगना पूनम सेठी ने नेशनल क्राइम ब्यूरो नाम का एनजीओ बनाकर वसूली करती थी। तीन माह पहले फेसबुक के जरिए दीपक से मुलाकात हुई। दीपक आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। दोनों ने स्पेशल 26 फिल्म की तर्ज पर गैरकानूनी ढंग से कारोबार चलाने वालों से वसूली करने का निर्णय लिया। इसमें दीपक ने पत्नी को भी शामिल कर लिया था।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप