Move to Jagran APP

देशभर में बैंक ऑफ बड़ौदा की सेवाएं ठप

स्वदेश कुमार, पूर्वी दिल्ली देशभर में बैंक ऑफ बड़ौदा की करीब साढ़े चार हजार शाखाओ

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 10:45 PM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 10:45 PM (IST)
देशभर में बैंक ऑफ बड़ौदा की सेवाएं ठप
देशभर में बैंक ऑफ बड़ौदा की सेवाएं ठप

स्वदेश कुमार, नई दिल्ली

loksabha election banner

देशभर में बैंक ऑफ बड़ौदा की करीब साढ़े चार हजार शाखाओं पर काम ठप है। न तो लोग नकदी जमा और निकासी कर पा रहे हैं और न ही खाते खोलने सहित अन्य काम हो रहे हैं। एटीएम सेवाएं भी ध्वस्त हो चुकी हैं। नौ दिन से इस बैंक के खाताधारक सिर्फ धक्के खा रहे हैं। बैंक स्टाफ की भी मुसीबत बढ़ चुकी है। काम न होने के कारण कई जगह पर उन्हें खाताधारकों के गुस्से को सहना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि सर्वर डाउन होने के कारण काम ठप हुआ है। हालांकि, बैंक के अधिकारियों का कहना है कि सर्वर को अपग्रेड किया जा रहा है। इसकी वजह से दिक्कतें आ रही हैं। यह दिक्कत कुछ दिन और रह सकती है।

बैंक के कुछ खाताधारकों ने बताया कि 14 अगस्त से ही बैंक में काम ठप है। शुरुआत में बताया जा रहा था कि दो-तीन की दिन दिक्कत आएगी, लेकिन अब नौ दिन हो चुके हैं। कहीं भी कोई सुधार नहीं है। दिलशाद कॉलोनी निवासी जयप्रकाश राय ¨सघानी ने बताया कि वे नौ दिन पहले बैंक में अपनी पेंशन निकालने के लिए गए थे। इसके बाद से अब तक सिर्फ धक्के खा रहे हैं। एटीएम से भी नकदी नहीं निकल पा रही है। इसी तरह की समस्या कई और लोगों की है। लक्ष्मीनगर निवासी नवीन चौधरी ने बताया कि दो दिन पहले वे अपने रिश्तेदार के खाते में नकदी जमा कराने पहुंचे तो पता चला कि अभी नकदी ट्रांसफर का काम नहीं हो रहा है। कुछ खाताधारकों का कहना है कि उनके पास खाते से बार-बार पैसे कटने के एसएमएस आ रहे हैं। कुछ लोगों के पास बीस-बीस गुणा अधिक शुल्क कटने के भी एसएमएस पहुंचे हैं। इसके साथ पासबुक की इंट्री से लेकर अन्य तमाम सेवाएं पूरी तरह से बंद है। इससे बैंक के कर्मचारी भी परेशान हैं। उनका कहना है कि सर्वर डाउन होने की बात कहने पर ग्राहक उन पर गुस्सा उतार रहे हैं। बैंक के सूत्रों का कहना है कि बैंक प्रबंधकों के पास 20 अगस्त को मुंबई से आइटी ऑपरेशन के महाप्रबंधक अशोक कुमार गुप्ता ने मेल भेजा था। इसमें उन्होंने कहा था कि जल्द ही अपग्रेडेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि सुचारू रूप से कामकाज शुरू होने में एक हफ्ते का और समय लग सकता है। अशोक कुमार गुप्ता ने ईमेल संदेश में माना है कि कुछ ग्राहकों के गलत एसएमएस जा रहे हैं, इन्हें ठीक किया जा रहा है।

----------------

खाता खोलने और पासबुक में इंट्री की कुछ सेवाएं पूरी तरह से ठप हुई हैं। नकदी जमा-निकासी और एटीएम सेवा बाधित हुई है। फिलहाल, हम लोग 10 से 20 फीसद तक काम कर पा रहे हैं। दो-तीन दिन में समस्या के सुलझ जाने की उम्मीद है। हम लोग पूरी कोशिश कर रहे हैं।

-मदन लाल, शाखा प्रबंधक, दिलशाद गार्डन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.