Move to Jagran APP

बाबा रामदेव की बढ़ सकती है मुश्किल, IMA ने पीएम मोदी से की देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

Baba Ramdev News आइएमए ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में आइएमए की ओर से कहा गया है कि टीकाकरण पर बाबा रामदेव के गलत सूचनाएं देने वाले अभियान को रोका जाना चाहिए।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 08:45 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 08:45 AM (IST)
बाबा रामदेव की बढ़ सकती है मुश्किल, IMA ने पीएम मोदी से की देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग
रामदेव पर टीकाकरण के बारे में गलत जानकारी फैलाने का लगाया आरोप

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की ओर से लगातार योगगुरू रामदेव पर सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है। बुधवार को इसे लेकर आइएमए ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में आइएमए की ओर से कहा गया है कि टीकाकरण पर बाबा रामदेव के गलत सूचनाएं देने वाले अभियान को रोका जाना चाहिए। जैसा कि एक वीडियो में उन्होंने दावा किया है कि वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद 10 हजार डाक्टर और लाखों लोग मारे गए। रामदेव ने आखिर ऐसा कैसे कह दिया। इसके लिए रामदेव पर देशद्रोह का मामला दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए।

loksabha election banner

मंत्रालय को दी जा रही है चुनौती

आइएमए ने कहा है कि हम स्वास्थ्य मंत्रालय और आइसीएमआर या नेशनल टास्क फोर्स की ओर से जारी गाइडलाइंस और प्रोटोकाल के तहत अस्पतालों में आने वाले लाखों लोगों का इलाज कर रहे हैं। यदि कोई यह दावा करता है कि ऐलोपैथिक दवाओं की वजह से लोग मरे हैं तो यह मंत्रालय को चुनौती है, जो हमें इलाज का प्रोटोकाल देता है।

पहली लहर में 753 डाक्टर एवं दूसरी लहर में 513 डाक्टरों की जान गई

पत्र में आगे कहा गया है कि पहली लहर में 753 डाक्टरों ने अग्रिम पंक्ति के योद्धा के रूप में काम करते हुए अपनी जान गंवाई, जबकि दूसरी लहर में 513 डाक्टरों की जान गई। पहली लहर में जान गंवाने वाले किसी डाक्टर का टीकाकरण नहीं हुआ था, जबकि दूसरी लहर में भी जिन डाक्टरों की मौत हुई है, उनमें से अधिकतर का विभिन्न कारणों से टीकाकरण नहीं हुआ था। अब कहा जा रहा है कि टीके की दोनों डोज लेने के बाद 10 हजार लोगों की मौत हुई, यह जानबूझकर टीकाकरण को बाधित करने का प्रयास है । इसे तुरंत रोका जाए। इससे लोगों में भ्रम फैल सकता है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.