Move to Jagran APP

दिल्ली में एयर होस्‍टेस की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत, एक मैसेज ने बढ़ाया सस्पेंस

एयर होस्टेस के पति के मुताबिक, पत्नी की मौत छत से कूदने से हुई है। वहीं, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और आत्महत्या का कारण जानने का प्रयास कर रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 15 Jul 2018 05:30 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 05:38 AM (IST)
दिल्ली में एयर होस्‍टेस की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत, एक मैसेज ने बढ़ाया सस्पेंस
दिल्ली में एयर होस्‍टेस की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत, एक मैसेज ने बढ़ाया सस्पेंस

नई दिल्ली (जेएनएन)। दक्षिणी दिल्ली के हौज ख़ास इलाके में लुफ्तहांसा एयरलाइंस में काम करने वाली एयर होस्टेस की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। एयर होस्टेस के पति के मुताबिक, उसकी पत्नी की मौत छत से कूदने से हुई है, लेकिन जान देने से ठीक पहले लिखे गए एक मैसेज ने सस्पेंस बढ़ा दिया है। इसके बाद लुफ्तहांसा एयरलाइंस में कार्यरत अनीशिया बत्रा (39) लहुलूहान हालत में घर की छत से नीचे गिरी हुई मिलीं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस उन्हें अस्पताल लेकर गई। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके पति के मुताबिक, उनकी मौत छत से कूदने से हुई है। पोस्टमार्टम में भी हत्या की बात सामने नहीं आई है। वहीं एयर होस्टेस के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए फिर से शव का पोस्टमार्टम और उसकी वीडियोग्राफी कराने की मांग की है। पुलिस सोमवार को फिर से शव का पोस्टमार्टम कराएगी। फिलहाल, पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा की शादी वर्ष 2016 में साफ्टवेयर इंजीनियर मयंक के साथ हुई थी। दोनों पंचशील पार्क में रह रहे थे। पुलिस के मुताबिक, अनीशिया ने शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे मयंक को मैसेज किया कि वह एक बड़ा कदम उठाने जा रही हैं। जिस समय मयंक को वाट्सएप पर अनीशिया का मैसेज मिला वह घर पर ही थे।

घर में ढूंढ़ने पर अनीशिया नहीं मिलीं तो मयंक उन्हें देखने के लिए तीसरी मंजिल की छत पर गए। वह वहां भी नहीं मिलीं। छत से नीचे देखने पर मयंक के होश उड़ गए। खून से लथपथ अनीशिया नीचे गिरी पड़ी थीं। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। छानबीन में पुलिस को यह पता लगा कि घटना के समय मयंक घर पर ही थे।

ऐसे में सवाल है कि जब अनीशिया घर से जा रही थीं, तो मयंक ने रोका क्यों नहीं? डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। रिपोर्ट में भी हत्या की कोई बात सामने नहीं आई है। अनीशिया के परिजन ने इसे हत्या का मामला बताते हुए पुलिस से फिर से पोस्टमार्टम कराने और उसकी वीडियोग्राफी कराने की मांग की है। सोमवार को पुलिस फिर से पोस्टमार्टम कराएगी।

तीन-चार बार थाने पहुंचा था पति-पत्नी का झगड़ा
शादी के बाद से ही अनीशिया और मयंक के रिश्ते अच्छे नहीं थे। उनमें अक्सर झगड़े होते थे। शादी से बाद से अनीशिया की मौत तक उनके झगड़े की शिकायत चार बार थाने में पहुंची थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस दोनों को थाने बुलाकर समझौता कराने के साथ भेज देती थी।

पति ने कहा- छत से कूदकर की आत्महत्या
अनिशिया बत्रा के पति मयंक की मानें तो जब उनके मोबाइल फोन पर मैसेज आया तो वह उस समय घर पर थे। मैसेज में लिखा था- 'मैं कोई बड़ा कदम उठाने जा रही हूं'। मयंक की मानें तो वह यह मैसेज पढ़ते ही भागकर छत पर पहुंचे, लेकिन उनकी पत्नी छत पर नहीं मिली। घबराए मयंक ने छत से नीचे देखा तो अनीशिया लहूलुहान जमीन पर पड़ी थी। पुलिस को सूचना देने के साथ अनीशिया को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।वहीं वंसत विहार पुलिस की मानें तो एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा ने शुक्रवार शाम तकरीबन 4 बजे अपने पति मयंक को मैसेज किया कि वह जिंदगी से तंग आ गई है और एक बड़ा कदम उठाने जा रही है।

बताया जा रहा है कि मैसेज करने के बाद अनिशिया घर की छत से कूद गई। तुरंत गंभीर रूप से घायल अनीशिया को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 304 बी के तहत मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.