Move to Jagran APP

विमान के इंजन में फंसा विंड वैन, कराई इमरजेंसी लैंडिंग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर रविवार सुबह एयर

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Apr 2018 08:05 PM (IST)Updated: Sun, 29 Apr 2018 08:05 PM (IST)
विमान के इंजन  में फंसा विंड 
वैन, कराई इमरजेंसी लैंडिंग
विमान के इंजन में फंसा विंड वैन, कराई इमरजेंसी लैंडिंग

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

loksabha election banner

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर रविवार सुबह एयर इंडिया की श्रीनगर जा रही उड़ान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। उड़ान के दौरान एयरपोर्ट पर हवा की दिशा बताने वाला विंड वैन (कपड़े से बना उपकरण) विमान के इंजन में फंस गया। पायलटों को जब इंजन से अजीब आवाज आने का पता चला तो उन्होंने विमान का इमरजेंसी लैंडिंग कराने का निर्णय लिया। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से इजाजत मिलते ही विमान को कुछ ही मिनट में आइजीआइ एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतार लिया गया। एयर बस के ए-321 मॉडल के इस विमान में 180 यात्री सवार थे। रविवार दोपहर दूसरे विमान से यात्रियों को श्रीनगर के लिए रवाना कर दिया गया। एयर इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि विमान के टेकऑफ करते वक्त तेज हवा के कारण एयरपोर्ट पर लगा विंड वैन उड़कर रनवे के समीप आ गया था। हवा के तेज खिंचाव के कारण वह विमान के इंजन में चला गया था।

एयरपोर्ट अधिकारी के मुताबिक, एयर इंडिया की श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट संख्या एआइ-825 ने आइजीआइ एयरपोर्ट से रविवार सुबह 10.30 बजे उड़ान भरी थी। हवा में जाने के कुछ समय बाद पायलटों को इंजन से अजीब आवाज आने का आभास हुआ। उन्होंने इंजन में खराबी बताकर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी। एटीसी अधिकारियों ने इसकी स्वीकृति दे दी। उधर, एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर रनवे के समीप दमकल और बचाव दल के सदस्यों को तैनात कर दिया गया। 10.58 बजे विमान रनवे पर सुरक्षित उतारा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.