Move to Jagran APP

बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए केरल जाने को तैयार रेजिडेंट डॉक्टर

केरल के बाढ़ पीड़ितों को चिकित्सीय मदद करने के लिए एम्स के डॉक्टर वहां जाना चाहते हैं। डॉक्टरों के संगठनों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र भेजकर स्वीकृति मांगी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 10:28 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 10:28 PM (IST)
बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए केरल जाने को तैयार रेजिडेंट डॉक्टर

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली: केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दिल्ली के लोग भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। इस क्रम में सरकारी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर भी वहां जाकर बाढ़ पीड़ितों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराना चाहते हैं। इस बाबत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) और फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) इंडिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखकर केरल जाने की स्वीकृति मांगी है।

loksabha election banner

दोनों संगठनों ने सरकार से रेजिडेंट डॉक्टरों के दल को केरल भेजने की स्वीकृति मांगी है। साथ ही यह भी कहा है कि डॉक्टरों के वहां जाने और ठहरने की व्यवस्था सरकार करे। फोर्डा के अध्यक्ष डॉ. विवेक चौकसे ने कहा कि बाढ़ के कारण केरल में बीमारियों का संक्रमण फैलने की आंशका है।

फोर्डा रेजिडेंट डॉक्टरों का सबसे बड़ा संगठन है। संगठन के रेजिडेंट डॉक्टर बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए जाने को तैयार हैं।

एम्स के आरडीए ने मंत्रालय को पत्र भेजकर कहा है कि सेना के जवान और विभिन्न गैर सरकारी संगठन बाढ़ पीड़ितों की मदद में मुस्तैद हैं और वे अच्छा काम कर रहे हैं। फिर भी एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर वहां जाने को इच्छुक हैं। आरडीए ने मंत्रालय से एम्स बाढ़ व आपदा राहत टास्क फोर्स गठित करने की मांग की है। इसके अलावा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) का कहना है कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए एसोसिएशन ने राष्ट्रीय स्तर पर समन्वय समिति का गठन किया है। एसोसिएशन की टीम राहत कार्य में जुटी हुई है और बाढ़ पीड़ितों को अब तक 40 लाख रुपये की दवाएं उपलब्ध कराई गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.