नई दिल्ली [अरविंद द्विवेदी]। श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) की जांच में पुलिस को आरोपित आफताब के बारे में जो जानकारियां मिल रही हैं उससे यह बात पुख्ता होती जा रही है कि आफताब ने आवेश में आकर नहीं बल्कि पूरे षडयंत्र के तहत उसकी हत्या की है।

इंटरनेट सर्च हिस्ट्री से हुआ खुलासा

आफताब के मोबाइल व लैपटाप से पुलिस को पता चला है कि वह हत्या से पहले और बाद में भी इसे लेकर इंटरनेट पर सर्च करता था। उसके इंटरनेट सर्च हिस्ट्री पता चला है कि वह हर रात कट बॉडी फाउंड, हाउ टू कट ह्यूमन बॉडी आदि सर्च करता था।

जांच में पता चला है कि आफताब ने इंटरनेट पर सबसे ज्यादा कट बॉडी फाउंड सर्च किया है। इस बीच महाराष्ट्र पुलिस को आफताब के खिलाफ दिए गए एक श्रद्धा वाकर के एक शिकायती पत्र में भी यह बात सामने आई है कि वह श्रद्धा को मारकर उसके टुकड़े करने की धमकी देता था।

डिलीट कर देता था सर्च हिस्ट्री

पुलिस की जांच भी श्रद्धा की इस शिकायत से काफी मेल खाती है। पुलिस द्वारा पकड़े जाने की आशंका के चलते वह जब भी इस तरह की चीजें इंटरनेट पर सर्च करता था तो उसके बाद वह सर्च हिस्ट्री डिलीट भी कर देता था। हत्या से पहले वह सबसे ज्यादा मानव शरीर को काटने आदि के बारे में सर्च करता था। लेकिन श्रद्धा की हत्या यानी 18 मई के बाद उसने सबसे ज्यादा कट बॉडी फाउंड सर्च किया।

सूत्रों के अनुसार, आफताब ने पुलिस को बताया कि उसे इस बात का डर था कि कहीं श्रद्धा के शरीर के टुकड़े पुलिस को हाथ न लग जाएं। इसलिए वह इंटरनेट पर ऐसी खबरों के बारे में सर्च करके यह जानने का प्रयास करता था कि कहीं पुलिस को कुछ मिला तो नहीं।

जंगल से मिली हड्डियों पर आरी से काटे जाने के निशान

श्रद्धा हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस को जंगल से मिली हड्डियों पर आरी से काटे जाने के निशान मिले हैं।पुलिस ने ज्यादातर उन हड्डियों को ही फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है जिन पर शार्प कट के निशान थे। दरअसल, ऐसी हड्डियों को पुलिस यह मानकर चल रही है कि ये श्रद्धा की हैं।

सूरजकुंड में मिले शव की जांच के लिए पहुंची महरौली पुलिस

फरीदाबाद के सूरजकुंड में बृहस्पतिवार को एक सूटकेस में शव मिला। सूटकेस में शव का सिर्फ कमर के नीचे का हिस्सा था। शव काफी पुराना था और पूरी तरह से गल गया था। फरीदाबाद पुलिस की ओर से सूचना मिलने के बाद महरौली थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने भी यहां से सैंपल लेकर फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। पुलिस आसपास के इलाके में शव के शेष हिस्से को बरामद करने का प्रयास कर रही है।

Shraddha Murder Case: एक नहीं, कई हथियारों से आफताब ने किए श्रद्धा के 35 टुकड़े; पुलिस को मिले 5 धारदार चाकू

Edited By: Abhishek Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट