Move to Jagran APP

आम आदमी पार्टी आज मनाएगी धोखा दिवस

आम आदमी पार्टी (आप) ने अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को घेरने की बड़े स्तर पर तैयारी कर ली है। गत कई दिनों से अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर भाजपा की घेराबंदी कर रही आप शनिवार को इस मुद्दे पर भाजपा के खिलाफ धोखा दिवस मनाएगी। इस दौरान शाम पांच बजे दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सरकार के मंत्री पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायक और पार्षदों

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 10:02 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 06:11 AM (IST)
आम आदमी पार्टी आज मनाएगी धोखा दिवस
आम आदमी पार्टी आज मनाएगी धोखा दिवस

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को घेरने की बड़े स्तर पर तैयारी कर ली है। वह शनिवार को इस मुद्दे पर भाजपा के खिलाफ धोखा दिवस मनाएगी। शाम पांच बजे दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में दिल्ली सरकार के मंत्री, पार्टी के वरिष्ठ नेता, विधायक और पार्षद सहित सैकड़ों कार्यकर्ता भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे।

loksabha election banner

आप के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने इस संबंध में शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि भाजपा के नेता कई दिनों से अनधिकृत कॉलोनियों के नाम पर झूठ बोल रहे हैं। वे कह रहे हैं कि अनधिकृत कॉलोनियों को पक्का किया जा रहा है, लेकिन रजिस्ट्री कब से होगी इसका जवाब नहीं दे रहे हैं। कांग्रेस की तरह भाजपा भी दिल्ली की जनता को बरगला रही है। कांग्रेस ने प्रोविजनल सर्टिफिकेट बांटे थे, भाजपा अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नंबर हाथों में थमा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा हताशा में ऐसा कर रही है, क्योंकि उसके पास चुनावी मैदान में उतरने के लिए अब कोई मुद्दा नहीं है। आप लगातार अनधिकृत कॉलोनियों के लिए रजिस्ट्री की मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी के विरोध में हम भाजपा के खिलाफ धोखा दिवस मनाएंगे। राय ने कहा कि भाजपा का झूठ इस बात से बेनकाब हो जाता है कि पांच दिन हो चुके हैं, लेकिन उसकी ओर से कोई जवाब नहीं आ रहा है। भाजपा नहीं बता रही कि क्या वह चुनाव से पहले दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाली जनता को रजिस्ट्री देगी या रजिस्ट्री के नाम पर मात्र रजिस्ट्रेशन नंबर देगी? राय ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी से पूछा कि वह बताएं कि दिसंबर के महीने तक भाजपा दिल्ली की जनता को घर का मालिकाना हक यानि रजिस्ट्री देगी या नहीं? राय ने कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में 6000 करोड़ रुपये की लागत से युद्ध स्तर पर कराए जा रहे विकास कार्यो के बाद इन कॉलोनियों में रहने वाली जनता को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक और बड़ा तोहफा दिया। इन कॉलोनियों में कचरा एवं मल की निकासी के लिए सेप्टिक टैंक का इस्तेमाल किया जाता है। अब सरकार इन सेप्टिक टैंकों की सफाई कराएगी।

-------------------

धोखा दिवस कार्यक्रम में पहुंचने वाले नेता व आयोजन स्थल

मनीष सिसोदिया-संगम विहार

गोपाल राय-बवाना

संजय सिंह-बुराड़ी

पंकज गुप्ता-जनकपुरी

दिलीप पांडेय-विकासपुरी

बंदना कुमारी-गांधी नगर

सौरभ भारद्वाज-देवली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.