Move to Jagran APP

Delhi: ऑक्सीजन सपोर्ट पर सत्येंद्र जैन, LNJP में किया जा रहा शिफ्ट; तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिरे थे AAP नेता

Satyendar Jain Health Update दिल्ली सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन आज गुरुवार को तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिर गए। घटना के बाद उन्हें इलाज के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय (डीडीयू) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Thu, 25 May 2023 10:09 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 12:47 PM (IST)
Delhi: तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिरे सत्येंद्र जैन, इलाज के लिए ले जाया गया डीडीयू अस्पताल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री व आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को आज गुरुवार को एक बार फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जैन फिलहाल दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर भर्ती हैं। उन्हें यहां से एलएनजेपी अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। 

जेल प्रशासन के अनुसार जैन जेल अस्पताल के बाथरूम में फिसलकर गिर गए थे। सामान्य कमजोरी की शिकायत पर उन्हें जेल के अस्पताल में निगरानी के लिए रखा गया था। बाथरूम में गिरने के बाद उनके पीठ, कंधा और बाएं पैर में चोट लगी है। इसके बाद उन्हें दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

एक हफ्ते में दूसरी बार हॉस्पिटल पहुंचे जैन

जेल प्रवक्ता अरविंद कुमार के अनुसार प्रारंभिक जांच में कोई गंभीर चोट की पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि उनकी रीढ़ की हड्डी में परेशानी है।

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले भी इसी परेशानी के चलते सफदरजंग अस्पताल में उनकी जांच कराई गई थी। इससे पहले भी वे जेल के बाथरूम में गिर गए थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट आई थी।

35 किलो कम हुआ सत्येंद्र जैन का वजन

पिछले हफ्ते सुनवाई के दौरान सत्येंद्र जैन के वकील ने कोर्ट में कहा था कि जेल में सत्येंद्र जैन का वजन करीब 35 किलो कम हो गया है। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है। इससे पहले गुरुवार (18 मई) को सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.