नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। Delhi Metro Grey Line News: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) की ग्रे लाइन पर नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कोरिडोर के उद्घाटन के लिए अभी इंतजार करना होगा। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की आपत्ति के बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने छह अगस्त को नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कोरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।

डीएमआरसी का कहना है कि उस दिन सिर्फ पिंक लाइन पर त्रिलोकपुरी-मयूर विहार पॉकेट एक कॉरिडोर का ही उद्घाटन होगा। कैलाश गहलोत ने सोमवार को डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह को पत्र लिखकर कहा था कि जब तक ढांसा रोड को दुरुस्त करके आवाजाही के लिए नहीं खोला जाता है तब तक मेट्रो कॉरिडोर के उद्घाटन का फायदा नहीं है। उन्होंने बताया कि इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि लोगों को मेट्रो स्टेशन पहुंचने में दिक्कत होगी। मंत्री कैलाश गहलौत की आपत्ति के बाद डीएमआरसी ने उद्घाटन कार्यक्रम स्थगित करने का फैसला किया है।

मेट्रो के भूमिगत रिवर्सल ट्रैक का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए ढांसा रोड के खैरा मोड़-गोपाल नगर तक के हिस्से को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद किया गया था। डीएमआरसी का कहना है कि निर्माण कार्य पूरा हो गया है। वाहनों की आवाजाही के लिए बंद की गई सड़क को जल्द दुरुस्त कर दिया जाएगा। इस वजह से लगभग 15 दिनों बाद इस कोरिडोर का उद्घाटन होगा।

वहीं, त्रिलोकपुरी-मयूर विहार पाकेट एक कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। छह अगस्त को सुबह केंद्रीय आवास और शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसका उद्घाटन करेंगे। उसी दिन अपराह्न तीन बजे से यात्रियों को सफर की अनुमति मिल जाएगी। ग्रे लाइन के साथ पिंक लाइन पर त्रिलोकपुरी-मयूर विहार पॉकेट एक कॉरिडोर शुरू होने से समूची दिल्ली के लोगों को फायदा होगा।

Edited By: Jp Yadav