Move to Jagran APP

Miss India Delhi 2019 Mansi Sehgal: जानिये कौन हैं मानसी सहगल, जिन्हें भा गई अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी

Miss India Delhi 2019 Mansi Sehgal मिस दिल्ली 2019 मानसी सहगल का कहना है कि किसी भी राष्ट्र की समृद्धि के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा दो मुख्य आधार हैं और मैंने पिछले कुछ वर्षों में सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में इन क्षेत्रों में जबरदस्त बदलाव देखा है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 12:13 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 12:13 PM (IST)
Miss India Delhi 2019 Mansi Sehgal: जानिये कौन हैं मानसी सहगल, जिन्हें भा गई अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी
सीएम अरविंद केजरीवाल और मिस दिल्ली 2019 मानसी सहगल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। Miss India Delhi 2019 Mansi Sehgal: एतिहासिक जीत के साथ दिल्ली में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी में अन्य दलों नेताओं के शामिल होने का सिलसिला जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जब से यूपी, उत्तराखंड समेत आधा दर्जन राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है,  तब से नेताओं-लोगों में AAP के प्रति क्रेज बढ़ा है। इसी कड़ी में राजेंद्र नगर विधायक राघव चड्ढा की उपस्थिति में मिस इंडिया दिल्ली मानसी सहगल भी आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं। आइये जानते हैं कौन हैं मानसी सहगल और क्यों हुई AAP में शामिल।

loksabha election banner

मानसी ने की अरविंद केजरीवाल की तारीफ

मिस दिल्ली 2019 मानसी सहगल का कहना है कि किसी भी राष्ट्र की समृद्धि के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा दो मुख्य आधार हैं और मैंने पिछले कुछ वर्षों में सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में इन क्षेत्रों में जबरदस्त बदलाव देखा है। उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के शासन और विधायक राघव चड्ढा की मेहनत से प्रेरित होकर मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया और मुझे लगता है कि स्वच्छ राजनीति के माध्यम से हम दुनिया में एक बड़ा बदलाव ला सकते हैं।

यहां पर बता दें कि मानसी सहगल एक प्रशिक्षित इंजीनियर, टेडएक्स स्पीकर और एक उद्यमी हैं। इसी के साथ उनका अपना एक स्टार्टअप भी है। मानसी कहती हैं कि नारायणा विहार क्लब के युवाओं में नया उत्साह देखने को मिला है।  मिस इंडिया दिल्ली प्रतियोगिता में दिए गए अपने परिचय में उन्होंने खुद को परोपकारी और अंग दान में गहरी रुचि के बारे में बताया था।

गौरतलब है कि सोमवार को राजेंद्र नगर विधायक राघव चड्ढा की उपस्थिति में मिस इंडिया दिल्ली-2019 मानसी सहगल आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं। 

राघव चड्ढा ने  कहा कि मुझे खुशी है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल युवाओं में राजनीति से जुड़ने और लोगों की सेवा करने का विश्वास जगाते हैं। आप परिवार दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। मैं मानसी का आप परिवार में स्वागत करता हूं।

आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर सहगल ने कहा कि मैं समाज के लिए बहुत कम उम्र से कुछ अच्छा करना चाहती थी। किसी भी राष्ट्र की समृद्धि के लिए स्वास्थ्य और शिक्षा दो मुख्य आधार हैं और मैंने पिछले कुछ वर्षों में सीएम केजरीवाल के नेतृत्व में इन क्षेत्रों में जबरदस्त बदलाव देखा है।

आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें किस बात ने प्रेरित किया? इसके बारे में बात करते हुए मानसी सहगल ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के शासन और विधायक राघव चड्ढा की मेहनत से प्रेरित होकर मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया और मुझे लगता है कि स्वच्छ राजनीति के माध्यम से हम दुनिया में एक बड़ा बदलाव ला सकते हैं।

युवाओं और महिलाओं को राजनीति का सक्रिय हिस्सा बनने और आम आदमी पार्टी में शामिल होने को लेकर मानसी सहगल ने कहा कि मैं युवाओं और विशेष रूप से हमारी महिलाओं से आग्रह करूंगी कि वे हमारे साथ शामिल हों और राजनीति को बदलें। यह आशा की जाती है कि सुश्री सहगल खुद की तरह कई अन्य लोगों को न केवल पार्टी में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगी बल्कि दिल्ली के लोगों की सेवा करने में मदद करेंगी।

राघव चड्ढा ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल के जन शासन मॉडल से प्रेरित होकर मेरे नारयणा क्षेत्र के कई प्रतिष्ठित लोग आज आप परिवार में शामिल हुए, जिसमें मिस इंडिया दिल्ली 2019 मानसी सहगल भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.