Move to Jagran APP

Delhi Fire News: तुगलकाबाद गांव में 300 झुग्गियों में देर रात लगी आग, सुबह तक चला बुझाने का काम

Delhi Fire News सूचना पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 07:47 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 08:06 AM (IST)
Delhi Fire News: तुगलकाबाद गांव में 300 झुग्गियों में देर रात लगी आग, सुबह तक चला बुझाने का काम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी और लू के बीच आग लगने का सिलसिला तेज हो गया है। इस कड़ी में सोमवार रात को दक्षिण दिल्ली स्थित तुगलकाबाद की झुग्गियों में अचानक आग लग गई। सूचना पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मिली जानकारी के मुताबिक, तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में 1 बजे के आसपास आग लगी। कुछ ही देर में आग ने सैकड़ों झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद आग की चपेट में आईं तकरीबन 300 झुग्गियां जल गईं। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

loksabha election banner

दक्षिण दिल्ली के दमकल विभाग के उप मुख्य दमकल अधिकारी एसएस तुली (SS Tuli, Deputy Chief Fire Officer of South Delhi Zone) ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि सूचना पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद झुग्गियों में लगी आग पर काबू पाया। उन्होंने यह भी कहा है कि झुग्गियों में लगी आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

वहीं, दक्षिण दिल्ली के डीसीपी राजेंद्र प्रसाद मीणा (Rajendra Prasad Meena, DCP South East) ने बताया है कि फोन पर उन्हें आग लगने की सूचना करीब 1 बजे के आसपास मिली। वहां पर तत्काल 18-20 गाड़ियों को आग बुझाने के लिए रवाना किया गया। इसमें किसी जनहानि की सूचना नहीं है।

बता दें कि पिछले तीन के दौरान दिल्ली-एनसीआर में भीषण आग लगने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले शनिवार को गुरुग्राम में सैनिटाइजर  और परफ्यूम बनाने वाली कंपनी में भीषण आग लग गई थी, जिसे 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया जा सका था। इसमें लाखों को नुकसान हुआ। इसके बाद सोमवार सुबह दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में आग लग गई। इस आग में कई अहम कागजात जलकर राख हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.