Move to Jagran APP

ऊपर खिले थे फूल और 3ft नीचे गड़ी थी लाश, पढ़िए- 2019 की सबसे सनसनीखेज मर्डर मिस्ट्री

Sensational Murder Mystery of 2019 दिल्ली में 2019 की एक ऐसी ही होश उड़ा देने वाली मर्डर मिस्ट्री का खुलासा हुआ जिसने देशभर के लोगों के होश उड़ा दिए। जानिये- पूरा मामला।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 11:09 AM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 11:51 AM (IST)
ऊपर खिले थे फूल और 3ft नीचे गड़ी थी लाश, पढ़िए- 2019 की सबसे सनसनीखेज मर्डर मिस्ट्री
ऊपर खिले थे फूल और 3ft नीचे गड़ी थी लाश, पढ़िए- 2019 की सबसे सनसनीखेज मर्डर मिस्ट्री

नई दिल्ली [जागरण स्पेशल]। Sensational Murder Mystery of 2019: आपने कितनी ही मर्डर मिस्ट्री पढ़ी और सुनी होंगी? जिसकी हकीकत जानकर आप चौंके भी होंगे और खुलासा आपको हैरान कर गया होगा। जी हां, दिल्ली में 2019 की एक ऐसी ही होश उड़ा देने वाली मर्डर मिस्ट्री का खुलासा हुआ, जिसने देशभर के लोगों के होश उड़ा दिए। दरअसल, अपनी गर्लफ्रेंड के साथ भांजे का रिश्ता होने के शक में मामा बिजय कुमार महाराणा इंसानियत के रिश्ते को ही भूल गया। वर्ष, 2015 में गुस्साए मामा ने पहले तो घर में भांजे जय प्रकाश का कत्ल किया फिर पुलिस से बचने के लिए बॉलकनी में गार्डन बनाकर उसका शव दफना दिया। इसके बाद गार्डन में फूलों की कई किस्में लगी दीं। जनवरी, 2019 में इसका खुलासा तब हुआ जब दूसरे किराएदार को बालकनी में गार्डन पसंद नहीं आया और उसने इसे हटाने की कोशिश की। खुदाई के दौरान तीन फीट नीचे युवक जय प्रकाश का कंकाल मिला। जब पुलिस ने पूरे मर्डर का खुलासा किया तो भांजे की मामा द्वारा की गई हत्या, वर्ष 2019 की सबसे सनसनीखेड मर्डर मिस्ट्री बन गई। यहां पढ़िए- पूरा मामला

loksabha election banner

नौकरी के लिए आंध्र प्रदेश से आया था जय प्रकाश

इस हादसे में जान गंवाना वाला आंध्र प्रदेश निवासी जय प्रकाश वर्ष, 2015 में अपनी मां के कहने पर दिल्ली में अपने मामा बिजय कुमार महाराणा के पास आया था। मामा अकेले ही दिल्ली के डाबड़ी इलाके में एक फ्लैट किराये पर लेकर रह रहा था। जय प्रकाश आया तो बिजय को इस बात की खुशी भी हुई थी उसकी खाना बनाने के साथ अन्य घरेलू काम का समस्या दूर हो जाएगी। ऐसा हुआ भी भांजे जय प्रकाश ने घर का पूरा काम संभाल लिया, लेकिन साथ ही वह मामा से नौकरी पर लगाने का जिक्र भी करता रहता था।

शक ने लिख दी मर्डर मिस्ट्री की स्क्रिप्ट

पुलिस ने जब पूरे मामले का खुलासा किया तो हत्यारोपी मामा बिजय ने बताया कि उसका भांजा उसकी गर्लफ्रेंड पर बुरी तरह नजर रखता था। बिजय का पूरा शक था कि उसकी भांजे और गर्लफ्रेंड के बीच नाजायज रिश्ते हैं। आरोपित ने यह भी बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड जब भी घर पर उससे मिलने आती तो उसका भांजा गर्लफ्रेंड के करीब जाने की कोशिश करता। आरोपित के मुताबिक, इसको लेकर कई बार भांजे से एतराज जताया, लेकिन वह मानने के लिए तैयार नहीं था। शक तब पुख्ता हो गया जब वह उसकी गर्लफ्रेंड को मोबाइल पर मैसेज भेजने लगा। इस दौरान भी जब भी मामा बिजय भांजे से मोबाइल फोन पर भेजे मैसेज दिखाते की बात कहता तो जय प्रकाश मुकर जाता।

ऐसे किया मर्डर

बिजय कुमार ने पुलिस पूछताछ में बताया कि एक दिन उसने जब भांजे से कहा कि वह उसकी गर्लफ्रेंड से बात न करें तो उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया। इस इनकार ने मामा का गुस्सा सातवें आसमान पर ला दिया। आरोपित ने पुलिस को बताया कि गुस्सा इस कदर था कि एक दिन उसने घर ही रहने के दौरान पंखे की मोटर से जय प्रकाश के सिर पर वार किया और उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने शव को बालकनी में बने गार्डन की मिट्टी में गाड़ दिया और फिर उस पर फूल लगा दिए। मकान मालिक ने जब इस गार्डन पर एतराज किया तो उसने कहा कि यह खूबसरूत लगेगा। साल 2018 के अक्टूबर में जब फ्लैट के मकान मालिक ने कुछ काम करवाया और गार्डन की मिट्टी निकाली गई तो उसमें कंकाल मिला, साथ में ब्लू जैकेट भी मिली। कंकाल का जब डीएनए टेस्ट किया गया तो उसका जय प्रकाश के डीएनए से मिलान हो गया।

मर्डर के बाद खुद करवाई FIR

बिजय भांजे जय प्रकाश की हत्या के बाद घबरा गया था, लेकिन तत्काल उसने खुद को संभालने हुए पहले तो बालकनी में गार्डन बनाया फिर उसमें शव को गाड़ दिया। इसके बाद अपने आप को बचाने के लिए बिजय ने पुलिस थाने जाकर भांजे के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

हत्या के तीन महीने बाद कर दिया फ्लैट खाली

भांजे की हत्या के बाद बिजय कुमार ने फ्लैट छोड़ने का फैसला किया, क्योंकि उसकी बहन अपने बेटे यानी भांजे जय प्रकाश को लेकर लगातार पूछताछ करती रहती थी। तीन महीने बाद बिजय ने फ्लैट खाली कर दिया। 

चार साल बाद हुआ था मर्डर मिस्ट्री का खुलासा

बालकनी में फूल खिलाने के चलते साल 2016 में हुई इस घटना के बारे में किसी को पता नहीं चल सका। मकान मालिक भी किराया लेने आने के दौरान अंजान रहा। बिजय कुमार के किराये का मकान छोड़ककर जाने के बाद नए किरायेदार ने बालकनी में गार्डन पर एतराज जताया। इसके बाद मकान मालिक की सहमति पर उसे गार्डन में तोड़फोड़ की तो उन्हें नरकंकाल मिला। इसके बाद उसने मकान मालिक और पुलिस को भी सूचना दी। पुलिस पहुंची तो उसने मकान मालिक से पूछताछ के आधार पर शक होने पर आरोपित बिजय कुमार की तलाश तेज कर दी। आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस ने बिजय कुमार को हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के दौरान उसने अपना हुलिया पूरी तरह बदला हुआ था।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.