Move to Jagran APP

गुरु पूर्णिमा : गुरु और शिक्षक के भेद को समझना जरूरी

न्यू कॉलोनी स्थित जीतेंद्र बहल पार्क में योगस्थली के साधकों ने गुरु पूर्णिमा का पर्व हर्षोल्लास से मनाया।

By Edited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 09:44 PM (IST)
गुरु पूर्णिमा : गुरु और शिक्षक के भेद को समझना जरूरी
गुरु पूर्णिमा : गुरु और शिक्षक के भेद को समझना जरूरी

गुरुग्राम, जेएनएन।  न्यू कॉलोनी स्थित जीतेंद्र बहल पार्क में योगस्थली के साधकों ने गुरु पूर्णिमा का पर्व हर्षोल्लास से मनाया। इस अवसर पर साधकों को प्रेरित करते हुए योग शिक्षक एवं अथ आयुर्धाम: गुरुग्राम के वरिष्ठ आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. परमेश्वर अरोड़ा ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने सर्वांगीण विकास के लिए एक गुरु की जरूरत होती है।

loksabha election banner

हर किसी को गुरु और शिक्षक के भेद को समझने की जरूरत है। गुरु के उपदेशानुसार जीवन यापन करने वाले को कोई समस्या नहीं आती। डॉ अरोड़ा ने उपस्थित योग साधकों से आह्वान किया कि गुरु पूर्णिमा को केवल गुरु-नमन दिवस के रूप में नहीं, बल्कि गुरु द्वारा दिखाए गए श्रेष्ठ रास्तों को अपनाने के संकल्प दिवस के रूप में मनाएं।

सभी साधकों ने विश्व कल्याण के लिए प्रार्थना की। न्यू कॉलोनी के जीतेंद्र बहल पार्क में प्रतिदिन सुबह नि:शुल्क योग कक्षा चलती है, जिसमें आसपास के क्षेत्रों के योग साधक बड़ी संख्या में उपस्थित होकर योगाभ्यास का भरपूर लाभ उठाते हैं।

योग शिक्षक डॉ. परमेश्वर अरोड़ा प्रतिदिन लोगों को योगाभ्यास के साथ-साथ सामान्य बीमारियों को घर पर ही ठीक करने के देसी उपचार भी बताते हैं। कार्यक्रम के आयोजन में मनमोहन कोहली, राज ठक्कर, मयंक परमार, वेद प्रकाश ग्रोवर, इंदरजीत अबरोल, लाजपत गुलाटी रजनीश कुमार, प्रदीप कुमार, नीतू सि‍ंह, रेखा गर्ग, राधा गुप्ता आदि ने विशेष सहयोग दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.