Move to Jagran APP

जासूसी के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार, विदेशी महिला को देता था गुप्त जानकारी Narnaul News

पुलिस ने जासूसी के आरोप में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से सेना की गोपनीय जानकारी भी मिली है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 05:23 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 05:23 PM (IST)
जासूसी के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार, विदेशी महिला को देता था गुप्त जानकारी Narnaul News
जासूसी के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार, विदेशी महिला को देता था गुप्त जानकारी Narnaul News

महेंद्रगढ़, जेएनएन। नारनौल पुलिस ने जासूसी के आरोप में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। आरोपित सेना का जवान रविंद्र गांव बसई जिला महेंद्रगढ़ का रहने वाला है। आरोपित के पास से सेना के कैंपों की फोटो और गुप्त जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि रविंद्र की गिरफ्तारी नारनौल रेलवे स्टेशन पर बुधवार को हुई थी लेकिन पुलिस ने इसकी जानकारी बृहस्पतिवार को दी।

loksabha election banner

पुलिस ने बृहस्पतिवार को आरोपित सेना के जवान को कोर्ट में पेश किया जिसके बाद उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। नारनौल पुलिस ने सेना के जवान की गिरफ्तारी सूचना आइबी और संबंधित सेना के अधिकारियों को भी दी है। सूचना के बाद आइबी के अधिकारियों ने भी मौके पहुंचकर आरोपित से पूछताछ की है।

विदेशी महिला को भेजी सेना की गुप्त जानकारी
पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि रविंद्र 2017 में 5 कमाऊ रेजिमेंट फौज में भर्ती हुआ था। 2018 में जब आरोपित की पोस्टिंग अमृतसर में थी तब उसकी फेसबुक के जरिये किसी विदेशी महिला से दोस्ती हो गई। पहले तो ये दोनों आपस में बातचीत करते रहे। इसके बाद जब रविंद्र ने महिला को बताया कि वह फौज में है तो दोनों वीडियो कॉलिंग करने लगे।

मार्च 2018 में विदेशी महिला ने रविंद्र से उसकी लोकेशन और सेना से संबंधित कुछ जानकारी मांगी। दिसबंर 2018 में विदेशी महिला ने आरोपित के अकाउंट में 5 हजार रुपये भी भेज दिया और कहा कि वह कोई सामान खरीद ले। पुलिस के अनुसार, रविंद्र देश की आंतरिक व बाहरी सुरक्षा से जुड़ी संवेदनशील जगहों की जानकारी महिला को देता रहा।

जब आरोपी आठ जुलाई को 5 दिन की छुट्टी लेकर घर आया था और नारनौल स्टेशन पर उतरा जो पुलिस को इसके बारे में खुफिया जानकारी मिली कि यह फौज का सिपाही अपने देश की सुरक्षा जानकारियां किसी महिला के साथ साझा कर रहा है। इसके बाद हरकत में आयी पुलिस ने आरोपित को रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक चाय की दुकान से गिरफ्तार कर लिया।

तलाशी के दौरान के दौरान रविंद्र के पास से सात जिंदा कारतूस और दो मोबाइल व तीन सिम कार्ड मिले हैं। अब पुलिस इस बात की जानकारी कर रही है कि आरोपित जिन अलग- अलग नंबरों पर वाट्सएप चलाता था। अभी फिलहाल इस चीज की जानकारी नहीं मिल पायी है आरोपित किस देश की महिला से सोशल मीडिया के जरिये बातचीत करता था। हालांकि ये संकेत मिल रहे हैं कि आरोपी के तार कहीं ना कहीं पाकिस्तान से भी जुड़े हो सकते है।
दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.