Move to Jagran APP

हिंदूराव अस्‍पताल के रेजिडेंट डॉक्‍टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू, सड़क पर चल रहा OPD

नाराज डॉक्‍टरों ने हिंदूराव अस्‍पताल के बाहर सड़क पर ओपीडी लगा लिया और मरीजों को देख रहे हैं। तीन महीने से इन्‍हें वेतन नहीं मिला है जिससे ये नाराज हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 12:16 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 12:20 PM (IST)
हिंदूराव अस्‍पताल के रेजिडेंट डॉक्‍टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू, सड़क पर चल रहा OPD
हिंदूराव अस्‍पताल के रेजिडेंट डॉक्‍टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू, सड़क पर चल रहा OPD

नई दिल्‍ली, जेएनएन। वेतन न मिलने से नाराज उत्‍तरी दिल्‍ली नगर निगम के हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। डॉक्टरों ने बयान जारी कर कहा है कि उन्हें मजबूरी में हड़ताल पर जाना पड़ रहा है। उन्‍होंने हड़ताल जारी रखते हुए सड़क पर ओपीडी लगाकर मरीजों को देखा। बता दें कि गुरुवार से ही तीन घंटे की हड़ताल कर रहे थे।

loksabha election banner

बता दें कि तीन माह से वेतन न मिलने की वजह से डॉक्टरों की सारी जमा पूंजी भी खत्म हो गई है। उनके बैंक खाते खाली हो चुके हैं। इसलिए सोमवार को सुबह 9 बजे से ही वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इससे पहले रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के महासचिव डॉ. संजीव चौधरी ने बताया कि हमने निगम के प्रशासन से कई दौर की बातचीत की है, लेकिन हमारा वेतन मिलने का रास्ता नहीं निकल पा रहा है इसलिए हड़ताल करना मजबूरी है। उन्होंने कहा कि जब तक वेतन नहीं मिलेगा हड़ताल खत्म नहीं होगी। साथ ही सातवें वेतन आयोग के तहत मिलने वाला बकाया भी मिलना चाहिए।

आज जारी हो सकता है दिल्ली सरकार से फंड

उत्तरी दिल्ली नगर निगम को दिल्ली सरकार से मिलने वाले अनुदान की पहली किस्त सोमवार को आने की उम्मीद है। निगम के एक अधिकारी ने बताया कि हम लगातार दिल्ली सरकार के अधिकारियों के संपर्क में हैं।

दिल्ली सरकार से निगम को तीन किस्तों में अनुदान मिलता है। जिसमें पहली तिमाही में 25 फीसद दूसरी तिमाही में 50 फीसद और तीसरी तिमाही में 25 फीसद राशि जारी होती है। निगम का आरोप है कि समय से अनुदान न मिलने की वजह से वेतन जारी करने में देरी हो रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.