नई दिल्‍ली, जेएनएन। भारत ने पुलवामा में हुए आंतकी हमले का बदला सर्जिकल स्‍ट्राइक कर ले लिया है। भारत की वायु सेना ने मंगलवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे गुलाम कश्‍मीर में एयर स्‍ट्राइक (air strike) कर दिया। मंगलवार सुबह हुई इस कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों अपना दम दिखाया है। सेना ने सीमा को पार कर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्‍मद के एक कैंप पर 1000 किलोग्राम के बम बरसाए हैं। इसके बाद से देश में खुशी की लहर है।

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ मेन बाजार में घंटाघर चौक पर बाजार के व्यापारी आतंकवादियों के खिलाफ दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद हिंदुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर खुशी मनाई।

इधर साइबर सिटी में भी लोग खुशी जाहिर कर रहे हैं। सुबह से ही लोग जश्न मनाने में लगे हैं। हर जगह सरकार के फैसले तथा वायुसेना के पराक्रम की सरहना हो रही है। जिला अदालत के अधिवक्ता सिविल लाइन स्थित विजयंत चौक पर तिरंगा लेकर पहुंचे और टैंक पर चढ़कर पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

पाकिस्तान को उसके घर में ही घेरने के लिए सरकार की तारीफ की। एडवोकेट कुलभूषण भादद्वाज व अलका दलाल ने कहा पाकिस्तान को ऐसे ही सबक सिखाने की जरूरत थी। सुबह आतंकियों की मारे जाने की खबर मिली तो दिल को सुकून मिला।

बता दें यह वहीं विजयंत टैंक है जिसके सहारे 1971 में पाकिस्तानी सेना को हमारी सेना ने विजयंत टैंक के सहारे बुरी तरह से परास्त किया था। टैंक को आम जन को देखने के लिए यहां पार्क में स्थापित किया गया है।

भारतीय वायु सेना द्वारा आतंकियों पर किये गए हमले की खुशी में रेवाड़ी के गांव चिल्हड़ में लोग घर से निकल कर आपस में मिठाइयां बांटना शुरू कर दिया। वहीं मौजपुर में भाजपा के एक कार्यक्रम में कार्यकर्ता नाचते व देशभक्ति नारे लगाने लगे। कई जगह युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मुहम्मद ने Pulwama Terror Attack को अंजाम दिया था। आतंकवादियों की इस कायराना हरकत में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकवादियों ने CRPF के काफिले को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया था।

नेहरु ग्राउंड स्थित सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमेन की छात्राओं ने भारतीय सेना के पराक्रम को अपने स्लोगन एवं तिरंगे लहरा कर सेल्यूट किया।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में मेयर व पार्षदों ने जश्न मनाया। इस दौरान महापौर ने डांस भी किया। पाकिस्तान पर वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमला की जानकारी के बाद नोएडा सेक्टर 25 में एक दूसरे को गुलाल व मिठाई खिलाकर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने खुशी मनाया।

वहीं रेवाड़ी में भी सर्जिकल स्ट्राइक के बाद गांव धारण में बीएमडी यूथ क्लब के सदस्य व ग्रामीणों ने भी जश्न मनाया। इधर टाउन हॉल में लोगों ने सेना व भारत माता की जय बोलकर जोश दिखाया।

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप