Move to Jagran APP

एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ के जवानों ने दबोचा वाहन लुटेरा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर बृहस्पतिवार रात एक

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 11:25 PM (IST)
एयरपोर्ट पर सीआइएसएफ के जवानों ने दबोचा वाहन लुटेरा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

loksabha election banner

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर बृहस्पतिवार रात एक बदमाश ने चालक से कार लूटने का प्रयास किया, लेकिन सीआइएसएफ के जवानों की सतर्कता के चलते वह अपने नापाक इरादे में सफल नहीं हो पाया। चेक नाका के समीप बदमाश को काबू में करने के लिए जवानों को हवा में दो राउंड गोली चलानी पड़ी। बाद में बदमाश को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया गया। उसकी पहचान संगम विहार निवासी शंकर उर्फ अमित के रूप में हुई है। उसपर पहले से हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज है। घटना के वक्त आरोपित ड्रग्स के नशे में धुत था। आइजीआइ थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया, बाद में उसे जेल भेज दिया दिया गया। उसकी मानसिक हालत कमजोर बताई जा रही है। उधर, एयरपोर्ट से चंद मीटर की दूरी पर हुई गोलीबारी से आतंकी हमले की अफवाह फैल गई। इससे वहां अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर तुरंत दिल्ली पुलिस, सीआइएसएफ, डायल व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी पहुंच गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 16 अगस्त की रात अनिल नाम का चालक अपनी एसेट कार से यात्री को लेने एयरपोर्ट जा रहा था। इसी दौरान महिपालपुर के समीप एयरपोर्ट जाने के की बात कह 27 वर्षीय एक युवक उसकी कार में सवार हो गया। रात करीब 11 बजे कार जब चेक नाका के समीप पहुंची तो सीआइएसएफ के जवानों ने जांच के लिए चालक को रुकने का इशारा किया, लेकिन कार में बैठे युवक ने चालक को धक्का देकर नीचे गिरा दिया और खुद कार लेकर भागने लगा। सतर्क जवानों ने बैरियर पर कार को रोक बदमाश को नीचे उतार लिया, लेकिन उसने जवानों के साथ मारपीट शुरू कर दी और एक जवान की पिस्टल छीनने का प्रयास किया। उसे काबू में करने के लिए जवानों ने हवा में दो गोली चलाई। मारपीट के दौरान कुछ जवानों और बदमाश को भी हल्की चोटें आईं हैं। तिलक नगर निवासी प्रत्यक्षदर्शी कमलजीत सिंह ने बताया कि घटना के बाद एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों में दहशत फैल गई। आइजीआइ एयरपोर्ट के पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम शंकर उर्फ अमित बताया। वह संगम विहार का रहने वाला है। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.