Move to Jagran APP

सहमति से अप्राकृतिक यौन संबंध आरोपमुक्त होने का आधार नहीं

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : कड़कड़डूमा अदालत ने कहा है कि सहमति से बनाए गए अप्राकृतिक यौन संबंध आ

By Edited By: Published: Fri, 06 May 2016 11:27 PM (IST)Updated: Fri, 06 May 2016 11:27 PM (IST)
सहमति से अप्राकृतिक यौन संबंध 
आरोपमुक्त होने का आधार नहीं

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : कड़कड़डूमा अदालत ने कहा है कि सहमति से बनाए गए अप्राकृतिक यौन संबंध आरोपों से मुक्ति का आधार नहीं हैं। मामले में एक केबिन क्रू मेंबर द्वारा पायलट पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसमें सहमति से अप्राकृतिक यौन संबंध का हवाला देते हुए बचाव पक्ष ने पायलट को आरोप मुक्त किए जाने की मांग की थी।

loksabha election banner

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अनुराधा शुक्ला भारद्वाज ने कहा कि बचाव पक्ष के अधिवक्ता द्वारा जिन तथ्यों का हवाला दिया गया है वह इस मामले में लागू नहीं होते। ऐसे में सहमति से अप्राकृतिक यौन संबंधों को आरोपमुक्ति का आधार नहीं बनाया जा सकता। अदालत ने कहा कि अगर शादी का वादा करने संबंधी आरोपों को अलग रखा जाए तो प्रथमदृष्टया यहां आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म, अप्राकृतिक यौन संबंध एवं आपराधिक धमकी की धाराओं के तहत आरोप तय करने के लिए पर्याप्त आधार उपलब्ध हैं। आरोप तय करने के ¨बदु पर बहस करते हुए अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता ने कहा कि महिला एक वरिष्ठ केबिन क्रू मेंबर है। उसने शिकायत में कहा है कि आरोपी ने अपने अधिकारों का गलत उपयोग किया और उसपर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया। पीड़िता को उसका करियर खत्म करने की धमकी भी दी गई। पीड़िता को शादी का झांसा भी दिया गया। पीड़िता आरोपी के इरादों को भांपकर घबरा गई थी। आरोपी आपत्तिजनक तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी भी दे रहा था। इसी मामले में आरोपी की ओर हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। आरोपी के वकील की तरफ से कहा गया कि हाई कोर्ट का निर्देश आने तक उसके मुवक्किल के खिलाफ आरोप तय न किए जाएं। इस पर कड़कड़डूमा अदालत ने जुलाई तक आरोप तय नहीं करने का आदेश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.