नॉटिघंम : पाकिस्तान से विश्व कप मैच में मिली हार के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने स्वीकार किया कि उन्हें अपने क्षेत्ररक्षण के स्तर में सुधार करना होगा क्योंकि ट्रेंटब्रिज में उन्हें इसकी वजह से ही 14 रन की शिकस्त झेलनी पड़ी। विश्व की शीर्ष रैंकिंग वनडे टीम इंग्लैंड विश्व कप में पाकिस्तान को 4-0 से रौंदने के बाद आई है। लेकिन सोमवार को नॉटिघंम में कहानी कुछ और ही दिखी जिसमें पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 348 रन का स्कोर बनाया तथा जो रूट और जोस बटलर के शतक के बावजूद इंग्लैंड की टीम जवाब में नौ विकेट पर 334 रन ही बना सकी।

तेज गेंदबाज वोक्स, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और लेग स्पिनर आदिल राशिद काफी खर्चीले रहे और उन्हें खराब क्षेत्ररक्षण का खामियाजा भुगतना पड़ा जिसके कारण टीम ने कई रन दे दिए। यहां तक कि उन्होंने मुहम्मद हफीज को भी जीवनदान दिया जो बाद में 84 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने स्वीकार किया कि इंग्लैंड को शनिवार को कार्डिफ में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना होगा।

वोक्स ने कहा, 'यह अचानक से नहीं हुआ क्योंकि यह मैच में खेल के अंतर से हुआ। हमने अच्छा क्षेत्ररक्षण नहीं किया था जितना हम कर सकते थे, शायद हमने 20 रन लुटा दिए। यह ऐसे दिनों में से एक था जिसमें हमने कुछ मौके गंवाए। हम निश्चित रूप से बहुत अच्छी क्षेत्ररक्षण टीम हैं, हमने पिछले कुछ वषरें में यह साबित भी किया है और यह एक खराब दिन रहा। हमने ओवल में अपना स्तर साबित किया था। हम अब कार्डिफ में अगला मैच खेलेंगे और उसी स्तर से खेलने की कोशिश करेंगे।'

बांग्लादेश की टीम एकजुट हो गई : रोड्स

लंदन। क्राइस्टचर्च हमले के बाद जिस तरह से बांग्लादेश के खिलाडि़यों ने खुद को संभाला है, उसकी कोच स्टीव रोड्स ने तारीफ की। न्यूजीलैंड में मार्च में हुए आतंकी हमला हुआ था और उस दौरान बांग्लादेशी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही थी। रोड्स ने कहा कि मेरे मन में इन खिलाडि़यों के लिए काफी सम्मान है। जिस तरीके से उन्होंने हमले के बाद खुद को संभाला है और उससे उबरे हैं, वह काबिले तारीफ है। वे अब ईद मना रहे हैं। अब तक उनके रोजे चल रहे थे। कई खिलाडि़यों के लिए यह काफी कठिन था। उस हमले के बाद वे एकजुट हो गए हैं और एक दूसरे को संभाला है। कोच ने कहा कि क्राइस्टचर्च में उस दिन के बाद से टीम में आपसी तालमेल काफी बढ़ गया है। उन्होंने पहले मैच से यह दिखाया भी है।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस