मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज एलन बॉर्डर मानते हैं कि भारत के विराट कोहली, इंग्लैंड के इयोन मोर्गन और ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच पर नजर बनाए रखनी होगी।

63 वर्षीय बॉर्डर ने कहा कि मैं समझता हूं कि विराट कोहली एक अलग प्रकार के कप्तान है। वह काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं और जिंदादिली से खेलते हैं इसलिए खिलाडि़यों को पता चल जाता है कि उन्हें बेहतर करने की जरूरत है क्योंकि विराट सभी को उनके मुंह पर बोलते हैं।

बॉर्डर ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। वह एक नई खेल रणनीति लेकर आए हैं इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि विश्व कप में वह कैसा खेलते हैं। वे इसकी वजह से एक खतरनाक टीम है और एक गेंदबाज के रूप में आप उनके सामने दबाव में होंगे। मुझे लगता है वे सेमीफाइनल तक पहुंचने में कामयाब होंगे। मोर्गन एक अच्छे वनडे क्रिकेटर हैं, वह अन्य बेहतरीन कप्तानों की तरह है। तकनीकी रूप से वह शानदार हैं और इस समय उनके खेल रणनीति के खिलाफ खेलना खतरनाक है। बार्डर ने अपने देश की टीम के कप्तान आरोन फिंच की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि फिंच शानदार काम कर रहे हैं। उन्होंने टीम में सकारात्मकता फैलाई है। मुझे लगता है कि यही उनकी कप्तानी की खास बात है। हर कोई अपनी जिम्मेदारियों को जानता है और यह खेलने के लिए अच्छा माहौल है इसलिए एक कप्तान के रूप में यह एक अच्छी शुरुआत है। उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है। बॉर्डर ने कहा कि तकनीकी रूप से मैं सोचता हूं कोहली, मोर्गन और फिंच अच्छा करेंगे।

स्टेन की फिटनेस तय करेगा टीम का संयोजन : डुप्लेसिस

कार्डिफ : दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने कहा है कि तेज गेंदबाज डेल स्टेन की फिटनेस ही आगे टीम का संयोजन तय करेगा। डुप्लेसिस ने कहा कि तीन खिलाडि़यों (गेंदबाजों) में से किसी एक न एक को तो बाहर बैठना ही पड़ेगा। दक्षिण अफ्रीका ने 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले यहां सोफिया गार्डेस मैदान पर खेले गए अभ्यास मैच में श्रीलंका को 87 रनों से करारी शिकस्त दी। डुप्लेसिस ने मैच के बाद कहा कि निश्चित रूप से, तीनों के लिए जगह नहीं है। हालांकि यह स्टेन की फिटनेस पर निर्भर करेगा, जो अभी चोट से उबर रहे हैं। अगर वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर दो ऑलराउंडरों का समीकरण बिठाया जाएगा। अगर हमारे तेज गेंदबाज पूरी तरह से फिट रहते हैं तो हम अपने तेज गेंदबाजों के साथ जाना पसंद करेंगे। इस बीच, टीम के बल्लेबाज एंदिल फेलुक्वायो ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम में अच्छी प्रतिस्पर्धा के साथ-साथ अच्छी गहराई भी है।निजी रूप से मैं उन प्रतिस्पर्धाओं के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। मैं केवल टीम के लिए अपना योगदान देना चाहता हूं। इन सबके अलावा मैं व्यक्तिगत रूप से यह नहीं सोचता हूं कि ऑलराउंडर के रूप में कि मेरा कोई एजेंडा है। उन्होंने कहा कि टीम में कई सारी विविधताएं हैं, इसलिए मैं सोचता हूं कि उस दिन हम किसी भी टीम संयोजन के साथ खेल सकते हैं। मुझे लगता है कि विविधता और गहराई का होना टीम के लिए अच्छी बात है।

अभिषेक बच्चन ने कोहली को किया ट्रोल

नई दिल्ली : विराट कोहली ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर इंग्लिश फुटबॉल खिलाड़ी हैरी केन के साथ सेल्फी साझा की, जिसमें यह दोनों लॉ‌र्ड्स क्रिकेट मैदान पर खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। इस फोटो पर अभिनेता अभिषेक बच्चन ने कोहली को ट्रोल कर लिया। कोहली और केन की फोटो पर अभिषेक ने मजाकिया अंदाज में कोहली को ट्रोल किया। इन दोनों की फोटो के जबाव में अभिषेक ने एक और फोटो साझा कि जिसमें कोहली इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी की जर्सी में हैं जो की केन के क्लब टॉटनहम का प्रतिद्वंद्वी क्लब है। कोहली ने कभी भी इस बात को जाहिर नहीं किया कि वह किस फुटबॉल क्लब के समर्थक हैं। ऐसी चर्चाएं हमेशा रही हैं कि वह चेल्सी और रीयल मैड्रिड के समर्थक हैं। 2018 में भारत के इंग्लैंड के दौरे पर कोहली ने साउथैंप्टन के स्ट्राइकर डैनी इंग्स के साथ फोटो साझा की थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern