नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 के 34वें मैच में टीम इंडिया का सामना वेस्टइंडीज के साथ मैनचेस्टर में होगा। भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट की अगुआई में अब तक विश्व कप में एक भी मैच नहीं गंवाया है और कैरेबियाई टीम के खिलाफ भारतीय टीम जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी। गुरुवार को होने वाले इस मैच से पहले मैनचेस्टर में जमकर बारिश हुई और इसकी वजह से दोनों टीमों को इंडोर अभ्यास करना पड़ा। टीम इंडिया का एक मैच बारिश की वजह से रद हो चुका है। भारत को ये मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना था। अब मैनचेस्टर में बारिश की वजह से कहीं मैच का मजा ना किरकिरा हो जाए ऐसे में फैंस यही दुआ कर रहे हैं कि हमें ये मैच देखने को मिले। 

फिलहाल मौसम विभाग का जो अनुमान है उसके मुताबिक कहा जा रहा है कि गुरुवार को मैनचेस्टर में बारिश नहीं होगी और यहां पूरे 100 ओवर का मैच देखने को मिल सकता है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को मैनचेस्टर में बारिश होने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है और पूरी धूप निकलेगी। अगर ऐसा रहा तो एक शानदार मुकाबला क्रिकेट प्रेमियों को देखने को मिल सकता है जहां वेस्टइंडीज की गेंदबाजी का सामना भारतीय बल्लेबाजों के साथ होगा। 

मैनचेस्टर में होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया वेस्टइंडीज की टीम से मजबूत तो नजर आ रही है, लेकिन गेल, हेटमायर, होल्डर जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी में ये टीम किसी को भी चौंका सकती है। हालांकि वेस्टइंडीज की टीम लगातार अपने खराब प्रदर्शन की वजह से सेमीफाइनल की होड़ से लगभग बाहर दिख रही है, लेकिन अगर वो अपने आगे के तीनों मुकाबले जीत जाती है तो बड़ा उलटफेर हो सकता है। क्रिस गेल भी अब तक अपने कद के मुताबिक नहीं खेल पाए हैं ऐसे में वो भी रन बनाने को बेताब होंगे। हालांकि विश्व कप में वेस्टइंडीज की टीम पिछले 23 वर्ष में वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत को नहीं हरा पाई है पर जेसन होल्डर की कप्तानी वाली इस टीम को भारतीय टीम शायद ही हल्के में ले क्योंकि टीम में बेहतरीन खिलाड़ियों की कमी नहीं है जो कमाल कर सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप