Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC World Cup 2019 IND vs SL: दिनेश कार्तिक श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे क्‍लीनिकल गेम, बताई टीम इंडिया की रणनीति

ICC Cricket World Cup 2019 IND vs SL भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर कहा है कि भारतीय टीम अपना विजयी अभियान जारी रखेगी।

By Rizwan MohammadEdited By: Updated: Sat, 06 Jul 2019 12:35 PM (IST)
Hero Image
ICC World Cup 2019 IND vs SL: दिनेश कार्तिक श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगे क्‍लीनिकल गेम, बताई टीम इंडिया की रणनीति

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 IND vs SL: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर कहा है कि भारतीय टीम अपना विजयी अभियान जारी रखेगी। हम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। हम श्रीलंका के खिलाफ मैच में सेमीफाइनल की प्रैक्टिस करेंगे। हम अपना क्‍लीनिकल गेम खेलेंगे।

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में चल रहे 12वें वर्ल्‍ड कप में शनिवार यानी आज भारत और श्रीलंका का मुकाबला होना है। पिछले मैच से वर्ल्‍ड कप डेब्‍यू करने वाले भारतीय टीम के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने कहा है कि हम निश्चित ही अपना शानदार खेल दिखाने के लिए तैयार हैं। उन्‍होंने कहा कि हम पहले सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ मैच हमारे लिए सेमीफाइनल मुकाबले की तैयारी के रूप में होगा। हालांकि, हम इस मैच को भी हर हाल में जीत लेंगे।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि श्रीलंका टीम के कुछ खिलाड़ी अच्‍छा खेल रहे हैं। हम अपना क्‍लीनिकल गेम खेलेंगे। उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उत्‍सुक है। इस मैच भी हम अपना पुराना बेहतरीन प्रदर्शन बरकरार रखेंगे। बता दें कि दिनेश कार्तिक लंबे समय से भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं। लेकिन पिछले चार वर्ल्‍ड कप में उन्‍हें टीम का हिस्‍सा बनने का मौका नहीं मिल सका है। इस बार उन्‍हें पिछले मैच में प्‍लेइंग इलेवेन में शामिल किया गया।

🇱🇰 #DimuthKarunaratne: "We beat them in the Champions Trophy, and we are trying to stick to that."#SLvIND preview 👇 pic.twitter.com/XSiE9Nji18— Cricket World Cup (@cricketworldcup) July 6, 2019

इस वर्ल्‍ड कप में भारत और श्रीलंका के प्रदर्शन पर गौर करें तो भारत का पलड़ा श्रीलंका के मुकाबले बहुत भारी है। भारतीय टीम अपने 8 मैचों में 6 जीत और एक हार के साथ 13 अंक हासिल कर अंकतालिका में दूसरे स्‍थान पर है। जबकि, इस वर्ल्‍ड कप में श्रीलंका अपने बेहतरीन फार्म में आने के लिए जूझती दिखी है। अंकतालिका में वह 8 मैचों में 3 जीत और 3 हार के साथ 8 अंक हासिल कर 6वें पायदान पर है। भारत का एक और श्रीलंका के दो मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं।