Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 SL vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की कड़ी परीक्षा, जीत की खातिर खास तैयारी

ICC World Cup 2019 SA vs SL वर्ल्‍ड कप का 35वां मुकाबला श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। यह मैच श्रीलंका के लिए करो या मरो की स्थिति वाला बन गया है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 01:44 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 01:45 PM (IST)
ICC World Cup 2019 SL vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की कड़ी परीक्षा, जीत की खातिर खास तैयारी

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 SA vs SL: वर्ल्‍ड कप का 35वां मुकाबला श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। यह मैच श्रीलंका के लिए करो या मरो की स्थिति वाला बन गया है। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए उसे हर हाल में यह मैच जीतना होगा अगर वह हार जाता है तो वर्ल्‍ड कप से बाहर होने का खतरा बढ़ जाएगा। पिछले मैच में पाकिस्‍तान के न्‍यूजीलैंड को हरा देने से श्रीलंका के लिए संकट और बढ़ गया है। ऐसे में आज का मुकाबला रोमांचक बनने वाला है। 

loksabha election banner

इंग्‍लैंड के डरहम में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को मुकाबला होगा। सेमीफाइनल की चौथी टीम बनने के लिए चार टीमों के बीच रेस चल रही है। इनमें श्रीलंका के अलावा इंग्‍लैंड, बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान भी शामिल हैं। इन सभी अपने बचे बाकी मैच जीतने ही हैं। इनमें सबसे ज्‍यादा मजबूत दावा इस समय इंग्‍लैंड का है क्‍यों कि वह अब तक खेले 7 मैचों में 4 जीत चुकी है। अंकतालिका में वह 8 अंकों के साथ इन सभी टीमों से आगे है। जबकि, बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान 7 मैचों में 3-3 मुकाबले जीते हैं और 7 अंक हासिल किए हैं। इन सभी टीमों के अब दो दो मैच और बचे हैं जो हर हाल में जीतने हैं। श्रीलंका शुक्रवार को अपना 7वां मैच खेलेगी। ऐसे में अगर वह यह मैच जीत जाती है तो 8 अंक हासिल कर इंग्‍लैंड की बराबरी पर पहुंच जाएगी। अगर वह अच्‍छे रन रेट से यह मैच जीतती है तो अंकतालिका में वह इंग्‍लैंड से आगे हो जाएगी।

बांग्‍लादेश के अगले मुकाबले भारत और पाकिस्‍तान के साथ हैं। ऐसे में श्रीलंका को सेमीफाइन में पहुंचने के लिए यह दुआ करनी होगी कि बांग्‍लादेश भारत से तो हार जाए लेकिन वह पाकिस्‍तान से जीत जाए। ऐसा होने पर बांग्‍लादेश और पाकिस्‍तान दोनों सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएंगे। पाकिस्‍तान का दूसरा मुकाबला वर्ल्‍ड कप की फिसड्डी टीम अफगानिस्‍तान से है। यह मैच जीतने पर भी पाकिस्‍तान से सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की संभावना बढ़ जाएगी। वहीं, श्रीलंका की कंप्‍टीटर इंग्‍लैंड के दोनों अगले मुकाबल बड़ी टीमों भारत और न्‍यूजीलैंड के साथ हैं। ऐसे में उसका जीतना थोड़ा मुश्किल दिखता है। इंग्‍लैंड के हारने का सीधा फायदा श्रीलंका को होगा और वह सेमीफाइनल की रेस का पहला दावेदार बन जाएगा।

श्रीलंका को अपने अगले दोनों मुकाबले भारत और वेस्‍टइंडीज से जीतने होंगे। अगर वह भारत से हारता है तो उसे वेस्‍टइंडीज को बड़े अंतर से हराना होगा। वेस्‍टइंडीज पहले ही सेमीफाइनल की रेस बाहर हो चुका है। ऐसे में श्रीलंका के लिए बाद के मैचों के मुकाबले आज यानी शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच को जीतना ज्‍यादा जरूरी है अगर कहीं वह यह मैच हारा तो सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदों पर पानी फिर सकता है। ऐसे में आज का मुकाबला हाईवोल्‍टेज होने वाला है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.