नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 AFG vs BAN: बांग्‍लादेश के स्‍टार बल्‍लेबाज शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने क्रीज उतरते ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। शाकिब ने वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक रन बनाने की लिस्‍ट में नंबर एक बल्‍लेबाज बन गए हैं। अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपनी पारी का 23वां रन बनाते ही शाकिब ने ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वार्नर को पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा अब तक के वर्ल्‍ड कप में 1000 रन बनाने वाले वह बांग्‍लादेश के पहले खिलाड़ी बने गए है जबकि विश्‍व में ऐसा करने वाले वह 19वें खिलाड़ी हैं। 

इंग्‍लैंड के साउथम्‍प्‍टन के रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के मैच में दोनों टीमें अपनी अपनी जीत के लिए जी जान लड़ाए हुए हैं। अफगानिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश टीम को पहला झटका मुजीब उर रहमान ने लिटन दास को आउट कर दिया। बांग्‍लादेश को दूसरा झटका 82 रन पर लगा।

स्‍टार बल्‍लेबाज तमीम इकबाल को अफगान स्पिनर मोहम्‍मद नबी ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद अगले ओवर में राशिद खान ने शाकिब अल हसन के खिलाफ एलबीडब्‍यू की अपील की लेकिन गेंद स्‍टंप्‍स के ऊपर से जाने के कारण शाकिब आउट होने से बच गए। शाकिब अल हसन ने अपनी पारी का 23वां रन बनाते ही वह इस टूर्नामेंट के नंबर एक बल्‍लेबाज बन गए। शाकिब शुरुआत से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में पहले नंबर पर थे, लेकिन बाद में आस्‍ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर ने टूर्नामेंट का सर्वाधिक व्‍यक्तिगत स्‍कोर 166 रन बनाकर शाकिब को दूसरे नंबर पर धकेल दिया।

आज के मैच में शाकिब ने अपने पहले नंबर की पोजीशन हासिल कर ली। इसके अलावा शाकिब अल हसन बांग्‍लादेश के लिए वर्ल्‍ड कप में 1000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। इसके अलावा वह पूरे विश्‍व में यह कीर्तिमान स्‍थापित करने वाले 19वें खिलाड़ी हैं। अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच में शाकिब अल हसन ने 69 गेंदों में 51 रनों की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही अब इस टूर्नामेंट में शाकिब के 476 रन हो गए हैं। उनके पीछे ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वार्नर हैं। वार्नर के 447 रन हैं। शाकिब अल हसन अब तक 2 शतक और 3 अर्द्धशतक लगा चुके हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad