नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी व कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का चयन किया। कमाल की बात तो ये है कि जडेजा की तरफ से काफी खरी-खोटी सुनाए जाने के बाद भी उन्होंने उन्हें अपनी टीम में जगह दे दी। टीम इंडिया ने लीग मुकाबले को अपना सफर अंक तालिका में नंबर एक के साथ खत्म किया। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ होना है और भारतीय टीम में अंतिम ग्यारह में कौन-कौन होना चाहिए इस पर अब खूब चर्चा हो रही है। 

संजय मांजरेकर ने इस विश्व कप में अपनी कमेंट्री के दौरान जडेजा के बारे में काफी कुछ कहा था बावजूद इसके वो उनकी टीम में शामिल हैं। मांजरेकर ने सेमीफाइनल के लिए भारतीय टीम में तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है साथ ही हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में जगह दी है। उन्होंने अपनी टीम में युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया है। मांजरेकर ने अपनी टीम में दिनेश कार्तिक को भी जगह नहीं दी है। स्पिनर के तौर पर टीम में सिर्फ कुलदीप यादव ही शामिल किए गए हैं। केदार जाधव भी टीम से बाहर हैं। 

हाल ही में मांजरेकर ने जडेजा को टुकड़ों में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी बताया था और कहा था कि वह जडेजा जैसे खिलाड़ी को कभी भी अपनी टीम में नहीं रखना चाहेंगे क्योंकि वह थोड़ी बल्लेबाजी और थोड़ी गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं। मांजरेकर द्वारा यह कहा जाना जडेजा को बिल्कुल रास नहीं आया था और उन्होंने ट्विटर पर मांजरेकर को कड़े शब्दों में जवाब दिया था। जडेजा को इस विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ मौका मिला था और उन्होंने दस ओवर में 40 रन देकर एक विकेट भी झटका था। 

विश्व कप सेमीफाइनल के लिए संजय मांजरेकर की ड्रीम टीम-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Posted By: Sanjay Savern