Move to Jagran APP

World Cup 2019 semi final Ind vs NZ: क्या विराट ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करके गलती की!

world cup 2019 semi final Ind vs NZ विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम ग्यारह में इस तूफानी गेंदबाज को शामिल नहीं किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 03:28 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 03:35 PM (IST)
World Cup 2019 semi final Ind vs NZ: क्या विराट ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करके गलती की!
World Cup 2019 semi final Ind vs NZ: क्या विराट ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करके गलती की!

 नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand semi final world cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाज मो. शमी को शामिल नहीं किया गया। इस मैच में सिर्फ एक ही बदलाव हु्आ और युजवेंद्र चहल को कुलदीप यादव की जगह अंतिम ग्यारह में मौका दिया गया। वहीं उम्मीद लगाई जा रही थी कि तेज गेंदबाज मो. शमी को इस अहम मैच में शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद उन्हें सेमीफाइनल में मौका नहीं मिला। 

loksabha election banner

मो. शमी को बाहर किए जाने के फैसले पर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने हैरानी जताते हुए कहा कि कहीं ये फैसला विराट कोहली को भारी ना पड़ जाए। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी का नाम न होना आश्चर्य की बात है क्योंकि शमी ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने 4 मैचों में 14 विकेट लिए हैं। शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी। 

टीम इंडिया में इस मैच में भी लगातार तीसरी बार दिनेश कार्तिक को मौका दिया है। दिनेश ने बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 8 रन नौ गेंदों पर बनाए थे जबकि श्रीलंका के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। यानी इस मैच में कार्तिक की जगह शमी को मौका दिया जा सकता था। इस टीम में जडेजा को मौका मिला है ऐसे में एक और तेज गेंदबाज पिच को देखते हुई भारतीय टीम को फायदेमंद साबित होता। 

भारत की प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रिषभ पंत, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.