Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 IND vs AFG: अफगान स्पिनर्स के सामने नहीं चला भारतीय बल्‍लेबाजों का बल्‍ला

CC World Cup 2019 IND vs AFG भारतीय बल्‍लेबाजों के लिए अफगानिस्‍तान का स्पिन आक्रमण खतरनाक साबित हो गया। भारत के 5 विकेट अफगानी स्पिनर्स के खाते में गए।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sat, 22 Jun 2019 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 06:48 PM (IST)
ICC World Cup 2019 IND vs AFG: अफगान स्पिनर्स के सामने नहीं चला भारतीय बल्‍लेबाजों का बल्‍ला
ICC World Cup 2019 IND vs AFG: अफगान स्पिनर्स के सामने नहीं चला भारतीय बल्‍लेबाजों का बल्‍ला

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 IND vs AFG: भारतीय बल्‍लेबाजों के लिए अफगानिस्‍तान का स्पिन आक्रमण खतरनाक साबित हो गया। भारत के 5 विकेट अफगानी स्पिनर्स के खाते में गए। जबकि, सिर्फ 3 विकेट ही तेज गेंदबाजों ने लिए हैं। अफगानिस्‍तान के लिए पहला विकेट स्‍टार अफगान स्पिनर मुजीब उर रहमान ने रोहित शर्मा के रूप में लिया। स्पिन अटैक के सामने भारत की यह सबसे खराब बल्‍लेबाजी रही है। भारत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 224 रन ही बना सका है। 

loksabha election banner

इंग्‍लैंड में चल रहे 12वें वर्ल्‍ड कप का शनिवार 22 जून को 28वां मैच भारत और अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेला जा रहा है। यह मैच साउथम्‍प्‍टन के ऐतिहासिक रोज बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैदान पर अफगानी स्पिन आक्रमण ने भारतीय बल्‍लेबाजी के शीर्ष क्रम की धज्जियां उड़ा दीं। स्पिन गेंदबाजी को अच्‍छे से खेलने के लिए मशहूर भारतीय बल्‍लेबाज अफगानिस्‍तान के सामने घुटने टेकते नजर आए। स्पिन गेंदबाजों ने भारत के 5 विकेट आसानी से गिरा दिए। जबकि बाकी के 3 विकेट उनके तेज गेंदबाज आफताब आलम और कप्‍तान गुलाबदीन नायब ने हासिल किए।

ICC World Cup 2019 WI vs NZ: शाई होप बोले हम न्‍यूजीलैंड को मसल देंगे, वार्मअप मैच में सिखाया था सबक 

मैच का पहला ओवर डालकर कीर्तिमान रचने वाले ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने दूसरे ओवर में भारतीय विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रोहित शर्मा को अपना शिकार बनाकर अपनी टीम को ब्रेकथ्रू दिलाया। इसके बाद भारत का दूसरा विकेट केएल राहुल के रूप में 14वें ओवर में गिरा। केएल राहुल को ऑफ स्पिनर मोहम्‍मद नबी ने अपना शिकार बनाया। नबी ने विराट कोहली को भी आउट किया। इसी तरह तीसरे विकेट के रूप में विजय शंकर को लेग स्पिन गेंदबाजी करने वाले रहमत शाह ने पवेलियन भेजा।

भारत का 5वां विकेट 192 रनों पर महेंद्र सिंह धोनी के रूप में गिरा। धोनी को दिग्‍गज लेग स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने शिकार बनाया और उन्‍हें पवेलियन का रास्‍ता दिखा दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाज आफताब आलम के शिकार बने। जबकि दो विकेट अफगानिस्‍तान के तेज गेंदबाज और कप्‍तान गुलाबदीन नायब ने हासिल किए। अफगानिस्‍तान की स्पिन गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्‍लेबाजी क्रम के ध्‍वस्‍त होने के कारण टीम कुल स्‍कोर 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 224 रन ही बना सकी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.