Move to Jagran APP

India vs New Zealand Semi Final: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाएंगे ये 3 सूरमा!

India vs New Zealand Semi Final वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड का सामना करना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 09:54 PM (IST)
India vs New Zealand Semi Final: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाएंगे ये 3 सूरमा!
India vs New Zealand Semi Final: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाएंगे ये 3 सूरमा!

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs New Zealand Semi Final: वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होना है। इस हाई वोल्टेज मुकाबले में अब कुछ ही घंटों का समय बाकी है। दोनों टीम अपने-अपने धुरंधरों के साथ तैयार हैं। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर वर्ल्ड कप के 12वें सीजन के फाइनल में पहुंचना चाहेगी। वहीं, न्यूजीलैंड फिर से वर्ल्ड कप फाइनल खेलने के लिए भारतीय सेना को रोकने का प्रयास करेगी। 

loksabha election banner

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान में खेले जाने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ जो खिलाड़ी तुरुप का इक्का साबित होने वाले हैं उनमें रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह का नाम है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी टीम को जीत दिला सकते हैं लेकिन, विराट का बल्ला उस समय ज्यादा रन उगलता है जब टीम को शुरुआत अच्छी मिलती है। ऐसे में एक बार फिर कप्तान कोहली चाहेंगे कि वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक लगा चुके रोहित शर्मा के बल्ले से एक और शतक निकले। 

प्रैस कॉन्फ्रेंस में भी विराट कोहली इस बात को कबूल कर चुके हैं और कह चुके हैं कि वे रोहित शर्मा के बल्ले से इस टूर्नामेंट में दो और शतक देखना चाहते हैं। ऐसे में रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी में तुरुप का इक्का हैं। वहीं, ऑलराउंड परफॉर्मेंस की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को संभालनी होगी। हार्दिक पांड्या को बल्ले और गेंद से कीवी टीम पर प्रहार करना होगा जिसके लिए वे जाने जाते हैं। हार्दिक ने इस वर्ल्ड कप में 194 रन तो अच्छे स्ट्राइकरेट से बनाए ही हैं साथ ही साथ 9 विकेट भी हासिल किए हैं। 

इनके अलावा जसप्रीत बुमराह के कंधों पर फिर से टीम इंडिया को शुरुआत में विकेट दिलाने होंगे। अगर कोई साझेदारी बीच के ओवरों में पनपती है तो उसको भी जसप्रीत बुमराह को तोड़ना होगा। साथ ही साथ डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी कर टीम को मैच जिताना होगा। जसप्रीत बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में 17 विकेट हासिल किए हैं। ऐसे में बुमराह बतौर गेंदबाज टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे तो टीम इंडिया 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मुकाबले का भी हिस्सा होगी, जिसके लिए हर भारतीय दुआ कर रहा है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.