मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में आज का मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होना है। लंदन के ओवल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में भारत की निगाहें जीत की ओर होगी और भारत ने ऑस्ट्रेलिया से निपटने के लिए खास रणनीति तैयार कर ली है। साथ ही भारत ने मौसम और पिच को देखते हुए भी खास तैयारी की है, जिसका फायदा शाम 3 बजे से होने वाले मैच में दिखाई देगा। वर्ल्ड कप के अभी तक के मैचों में पिच ने काफी अहम भूमिका निभाई है और पिच ने कहीं गेंदबाजों को तो कहीं बल्लेबाजों को फायदा पहुंचाया है। ऐसे में जानते हैं लंदन का यह पिच किसके लिए ज्यादा मददगार होगा...

पहले आपको बताते हैं कि इस मैच से पहले दोनों टीमों के बीच कुल 136 मैच हुए हैं, इनमें 77 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है और भारत को 49 मैच में सफलता मिली है। टीम इंडिया इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50वीं जीत दर्ज करना चाहेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया की अब तक 11 बार वर्ल्ड कप में भिड़ंत हुई है। इसमें से आठ बार ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है जबकि तीन बार भारत विजयी रहा है।

ICC World Cup 2019 IND vs AUS: सहवाग ने बताया, धौनी ऐसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस्तेमाल कर सकते हैं 'बलिदान बैज'

कैसा है पिच

अभी तक हुए मैचों को देखकर लगता है कि यह पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होगी। इस मैदान पर 300 से ज्यादा रन बनने के आसार है। दोनों कप्तान टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच हुए मुकाबले में दोनों टीमों ने 300+ रन बनाए थे। वहीं गेंदबाजों के लिए भी यह कारगर साबित हो सकता है। पिच में गुड पेस और बाउंस है, जो कि तेज गेंदबाजों के लिए सहायक होगा। वहीं सूरज निकलने के बाद पिच की नमी में भी बदलाव होगा। सूखे और लंबे स्क्वेयर बाउंड्री की वजह से स्पिन गेंदबाजों का अहम रोल होगा।

टीम:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, यज़ुवेंद्र चहल, शिखर धवन, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जड़ेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

ऑस्ट्रेलिया: ऐरन फिंच, डेविड वॉर्नर, उसमान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टॉयनिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस, जेसन बेहरनडॉर्फ, नेथन कुलटर-नाइल, एडम ज़ाम्पा, नेथन लायन।

ICC World Cup 2019 IND vs AUS: धौनी ग्लव्स विवाद पर बोले रोहित- 'देखिए, क्या होता है'

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप