नई दिल्‍ली, जेएनएन। India vs Afghanistan Southampton Weather Update World Cup 2019: वर्ल्‍ड कप में 22 जून को होने वाले भारत और अफगानिस्‍तान के मुकाबले पर मौसम का मिजाज कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक शनिवार को इंग्‍लैंड के साउथंम्‍प्‍टन के आसमान पर सूरज के साथ साथ बादल भी मंडराते नजर आएंगे। यहां दिन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा जो कि इंग्‍लैंड के हिसाब से गर्म माना जाता है। साथ ही यहां पर तेज गति से हवाएं चलने का भी अनुमान है। कड़ी धूप और तेज हवा के मिश्रण का परिणाम बारिश के रूप में सामने आने की आशंका जताई जा रही है।

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में खेले जा रहे वर्ल्‍ड कप में भारत अपना 5वां मैच अफगानिस्‍तान के खिलाफ 22 जून शनिवार को खेलेगा। यह मैच साउथम्‍प्‍टन के रोज बॉल ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस दिन यहां का मौसम मिला जुला रहने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस दिन साउथंम्‍प्‍टन का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना जताई गई है।

यहां से सुबह से खिली धूप के साथ शाम तक आसमान में बादल भी मंडराने का अनुमान है। 20 डिग्री तापमान इंग्‍लैंड के हिसाब से बेहद गर्म है। ऐसे में मौसम विशेषज्ञों ने साउथम्‍प्‍टन में शनिवार को 18 से 20 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां बारिश हो सकती है। बारिश होने की सूरत में यह मैच भी प्रभावित होगा और क्रिकेट फैंस को निराशा होगी।

बता दें कि भारत का पहले ही एक मैच बारिश के कारण रद्द हो चुका है। अब तक इस वर्ल्‍ड कप के कई मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं, जबकि कई मैचों को बीच में रोकना पड़ गया है और उनका नतीजा डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर तय किया गया है। ऐसे में यदि 22 जून को साउथम्‍प्‍टन के रोज बॉल स्‍टेडियम में बारिश होती है तो यह क्रिकेट फैंस के साथ आयोजनकर्ताओं के बेहद निराशाजनक होगा।  

क्रिकेट की रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप