Move to Jagran APP

ICC world cup डायरी: सूर्य देवता की तरफ निहारते रहे भारतीय प्रशंसक, नहीं हो पाया मैच

ICC world cup 2019 फैंस इंतजार करते रह गए लेकिन बारिश ने रहम नहीं किया और मैच रद हो गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 09:15 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 12:20 AM (IST)
ICC world cup डायरी: सूर्य देवता की तरफ निहारते रहे भारतीय प्रशंसक, नहीं हो पाया मैच

विशेष संवाददाता, नॉटिंघम। तीन दिन से लगातार बारिश होने के बावजूद ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में सुबह से ही भारतीय प्रशंसक पहुंचे थे और वे आखिरी तक यहां डटे रहे। यहां के अधिकतर स्टैंड खुले हैं और ऐसे में दर्शक छतरी ताने बैठे रहे। जब भी बारिश रुकती और सूर्य देवता के दर्शन होते वैसे ही सूर्य देवता की जय के नारे लगने लगते, लेकिन मैच नहीं हो सका।

loksabha election banner

हालांकि इस दौरान मैदान पर प्रशंसकों, खासकर भारतीय प्रशंसकों के लिए खास इंतजाम किए गए थे। लगातार मैच में देरी होने के कारण मैदान में ही स्टेज लगाया था, जिसमें भारतीय लड़के-लड़कियां भांगड़ा बजा रहे थे और टिप-टिप गिरती बूंदों के बीच भारतीय प्रशंसक नाच रहे थे।

सबसे ज्यादा जगह विराट के पास

बीसीसीआइ ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का वीडियो शेयर किया है। इसमें हार्दिक पांड्या सभी खिलाडि़यों की सीट के बारे में बता रहे हैं। वह सबसे पहले केदार जाधव की सीट पर गए। उनके बारे में कहा, 'मुझे पता नहीं इनके एक्शन को क्या कहा जाए। आइसीसी को इस बात का भरोसा नहीं है कि वह गेंदबाजी करते हैं या बल्लेबाजी।' हार्दिक इसके बाद रवींद्र जडेजा के पास गए और कहा कि वह हमेशा ज्यादा जगह लेते हैं। हार्दिक जडेजा के बाद कप्तान विराट कोहली की सीट के पास गए।

उन्होंने कहा, 'हमारे ड्रेसिंग रूम में सबसे ज्यादा जगह किसी के पास है तो वह हमारे कप्तान हैं।' इसके बाद उन्होंने उप कप्तान रोहित शर्मा की सीट को भी दिखाया। हार्दिक फिर दूसरे रूम में गए। इसमें उनकी सीट है। वह पहले जसप्रीत बुमराह की सीट को दिखाते हुए कहते हैं, 'यह बुमराह की जगह है। इन्होंने मेरे पदार्पण से पहले शायद एक वनडे खेला था। इनके बगल में मेरी सीट है और उसके बगल में महेंद्र सिंह धौनी की जगह है। वह मेरे पदार्पण से पहले शायद 300 से ज्यादा वनडे खेल चुके थे।'

टीम ने देखी भारत फिल्म

भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप की व्यस्तता के बीच बुधवार रात को सलमान खान की फिल्म भारत देखी। गुरुवार को टीम का मैच बारिश में धुल गया। केदार जाधव ने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर भी की। इस फोटो में एमएस धौनी के साथ हार्दिक पांड्या, केएल राहुल और शिखर धवन भी नजर आ रहे हैं। सलमान ने जाधव के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, भारत को पसंद करने के लिए टीम इंडिया का शुक्रिया.. इंग्लैंड में भारत देखने के लिए शुक्रिया भैया.. आगामी मैचों के लिए शुभकामनाएं.. पूरा भारत आपके साथ है।

लॉ‌र्ड्स में विश्व कप ट्रॉफी उठाने की चाहत

नॉटिंघम। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 14 जुलाई को लॉ‌र्ड्स स्टेडियम में विश्व कप की ट्रॉफी अपने हाथ में उठाने की इच्छा जाहिर की है। भारत के कप्तान कपिल देव ने 1983 में लॉ‌र्ड्स की बालकनी में ही विश्व कप की ट्रॉफी उठाई थी। पांड्या ने कहा कि मेरे लिए भारत की ओर से खेलना सब कुछ है। यह मेरी जिंदगी है। मैं इस खेल को प्यार एवं जुनून से खेलता हूं। मुझे चुनौतियां पसंद हैं। तीन साल से मैं इस विश्व कप के लिए तैयारी कर रहा था और अब समय आ गया है कि मैं 14 जुलाई को विश्व कप ट्रॉफी अपने हाथ में उठाऊं।

उन्होंने कहा कि उन्हें वो दिन भी याद है जब 2011 में मुंबई में दो अप्रैल को भारत ने श्रीलंका को मात देकर विश्व कप जीता था। पांड्या 2011 विश्व कप में भारत के चैंपियन बनने के बाद दोस्तों के साथ जश्न मना रहे थे। पांड्या ने कहा कि 14 जुलाई को मैं विश्व कप को अपने हाथों में चाहता हूं। जब मैं उसके (2011 की जीत) बारे में सोचता हूं तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। विश्व कप 2019 में खेलना मेरा, मेरे साथियों और भाइयों का सपना रहा है। मेरी योजना सीधी सी है, विश्व कप जीतना और मुझे उम्मीद है कि मैं ऐसा कर पाऊंगा। उन्होंने मजाक करते हुए कहा कि टीम पर खिताब जीतने का कोई दबाव नहीं है क्योंकि केवल 1.5 अरब लोग चाहते हैं कि भारत विश्व कप जीते।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.