नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रिकॉर्ड्स का नाता अब नया नहीं रहा। कोहली दुनिया के उन क्रिकेटर्स में से हैं जो जब मैदान पर उतरते हैं तो नया रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा होता है। ऐसा ही कुछ एक बार फिर हो सकता है, जब विराट कोहली गुरुवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेलने उतरेंगे।

विराट कोहली हाल ही में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए वनडे में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। अब वह एक बार फिर सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार हैं।    

फिर सचिन का रिकॉर्ड तोड़ेंगे विराट
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वेस्ट इंडीज के लीजेंड ब्रायन लारा ने 453 पारियों में 20 हजार रन बनाए, जो अभी तक किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज़ 20 हजार रन हैं। साल 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले विराट कोहली ने तीनों फॉर्मेंट में कुल 416 पारियों में अभी तक 19,963 रन बना लिए हैं। विराट को तेंदुलकर और लारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए अगली 36 पारियों में सिर्फ 37 रन बनाने हैं।     

टीम इंडिया गुरुवार को वर्ल्ड कप 2019 का अपना छठा मुकाबला वेस्ट इंडीज से खेलेगी। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफॉर्ड मैदान पर खेला जाना है। वर्ल्ड कप में लगातार तीन अर्धशतक लगाने वाले विराट कोहली इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। हालांकि, वह अभी तक अपनी फिफ्टी को सेंचुरी में बदलने से चूक रहे हैं।   

क्या विराट को रोक पाऐेंगे शेल्डन कॉट्रेल 
वेस्ट इंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय टीम के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। वहीं, वेस्ट इंडीज के पास शेल्डन कॉट्रेल, ओशेन थॉमस, जेसन होल्डर, कारलोस ब्रैथवेट और नर्स जैसे खतरनाक गेंदबाज हैं। जबकि आखिरी बार जब टीम इंडिया का सामना वेस्ट इंडीज से हुआ था, तब विराट ने लगातार तीन शतक जड़े थे। इसलिए उम्मीद है कि विराट के बल्ले से जल्द ही शतक निकलेगा। लेकिन सवाल यह है कि क्या वर्ल्ड के बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली वर्ल्ड के बेस्ट गेंदबाजों के आगे 20 हजार रन का रिकॉर्ड अपने नाम कर पाएंगे। 

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
 क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप