Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019: जमकर बारिश, कई चोटिल और कई हो गए बाहर... ऐसे रहे ये 21 दिन

ICC World Cup 2019 वर्ल्ड कप में 21 दिन का खेल हो चुका है और इस टूर्नामेंट में कई मैच बारिश से धुल गए और कई खिलाड़ियों को चोट लगने की वजह से बाहर होना पड़ा।

By Mohit PareekEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 01:49 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 01:49 PM (IST)
ICC World Cup 2019: जमकर बारिश, कई चोटिल और कई हो गए बाहर... ऐसे रहे ये 21 दिन
ICC World Cup 2019: जमकर बारिश, कई चोटिल और कई हो गए बाहर... ऐसे रहे ये 21 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप यानी क्रिकेट का सीजन चल रहा है और क्रिकेट का यह महामुकाबला उतार-चढ़ाव वाला रहा है। इस टूर्नामेंट में टीमों के प्रदर्शन के अलावा भी कई ऐसी घटनाएं हुईं, जो पहले कभी वर्ल्ड कप में नहीं देखी गई। इसमें बारिश और खिलाड़ियों का चोटिल काफी अहम है। अभी तक बारिश की वजह से 4 मैच बेनतीजा रहे हैं और दो मैच तो एक बॉल खेले बिना ही रद्द हो गए। वहीं इस बार चोटिल होने वाले खिलाड़ियों की संख्या भी काफी ज्यादा है और कुछ खिलाड़ियों को तो फिटनेस की वजह से मैच से बाहर होना पड़ा है।

loksabha election banner

बारिश का बना रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब एक ही संस्करण में दो बार बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके मैच रद्द हो गए। वहीं अभी तक चार मैच रद हो चुके हैं। इससे पहले 1979 में एक बार, 2015 में एक बार बिना गेंद फेंके मैच रद हो गए थे। वहीं इससे पहले कभी भी वर्ल्ड कप में चार मैच बारिश की भेंट नहीं चढ़े हैं।

India vs Afghanistan World Cup Weather Report: बारिश से रद्द हुआ अभ्यास, क्या हो पाएगा मैच?

कई खिलाड़ी हो गए बाहर

भारत के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन वर्ल्ड कप-2019 से बाहर हो गए हैं। धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल स्टेडियम में 9 जून को हुए मुकाबले के दौरान नाथन कूल्टर नाइल की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी उसके बाद से वो अनफिट थे। दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए। दक्षिण अफ्रीका को दोहरा झटका तब लगा, जब एरिक नॉर्जेवस भी चोटिल हो गए। उनकी जगह क्रिस मॉरिस को टीम में जगह मिली। इनके अलावा अफगानिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद शहजाद को भी अनफिट करार देते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था।

ICC World Cup 2019: पाकिस्तान ने कहा- 'कश्मीर के बदले कोहली दे दो', जानें पूरी सच्चाई

कई खिलाड़ी हुए चोटिल

अगर भारत की बात करें तो भारत के भुवनेश्वर कुमार, विजय शंकर को चोट का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा चोटिल होने वाले खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा, श्रीलंका के अविष्का फर्नांडो, नुवान प्रदीप, इंग्लैंड के मार्क वुड, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला, इंग्लैंज के जेसन रॉय जैसे कई खिलाड़ियों को नाम है। अफगानिस्तान के कई खिलाड़ी भी चोटिल थे।  

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है  क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.