Move to Jagran APP

World Cup 2019: New Zealnd के इन 5 खिलाड़ियों को रोक पाएगा Srilanka? जीत की राह में बनेंगे रोड़ा

ICC Cricket World Cup 2019 New Zealand Vs Sri lanka Match आज होेने वाले न्यूजीलैंड बनाम श्रीलंका मैच में ये पांच खिलाड़ी श्रीलंका के लिए मुश्किल खड़ी करेंगे।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 12:36 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 12:36 PM (IST)
World Cup 2019: New Zealnd के इन 5 खिलाड़ियों को रोक पाएगा Srilanka? जीत की राह में बनेंगे रोड़ा

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप 2019 में आज मुकाबला है श्रीलंका और न्यूजीलैंड का और दोनों टीमें आज अपना पहला मैच खेलने मैदान में उतरेगी। इस मैच में काफी दिनों से आउट फॉर्म चल रही श्रीलंकाई टीम को न्यूजीलैंड से मुकाबला करना होगा, जहां उनके जीतने की राह काफी मुश्किल नजर आ रही है। अनुभव के अभाव वाली श्रीलंका की टीम के लिए न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज और गेंदबाजों का रोकना काफी जरूरी होगा, नहीं तो इस मैच में श्रीलंका की जीत का सपना अधूरा ही रह सकता है। जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जो श्रीलंका की जीत की राह में रोड़ा बन सकते हैं।

loksabha election banner

केन विलियमसन
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ही श्रीलंका के गेंदबाजों पर काफी भारी पड़ सकते हैं। इसी वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में ही विलियमसन अपना ट्रेलर दिखा चुके हैं और उन्होंने भारत के खिलाफ अच्छी पारी खेलकर जीत दर्ज की थी। 9 साल से अधिक का अनुभव रखने वाले विलियमसन की पहचान एक विस्फोटक बल्लेबाज की है और श्रीलंका को जीत की तरफ कदम बढ़ाने के लिए इन्हें जल्दी ही पेवैलियन भेजना होगा।

मार्टिन गुप्टिल
केन विलियमसन के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम में नाम आता है मार्टिन गुप्टिल का, जिनके बारे में कहा जाता है कि वो एक बार चल गए तो उन्हें रोक पाना मुश्किल है। दाएं हाथ के बल्लेबाज गुप्टिल के पास 150 से अधिक वनडे खिलने का अनुभव है। फिलहाल गुप्टिल फॉर्म में हैं और हाल ही में फरवरी में हुए टूर्नामेंट में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। साथ ही 2015 वर्ल्ड कप में गुप्टिल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था।

रॉस टेलर
रॉस टेलर के पास 200 से अधिक वनडे मैच खेलने का अनुभव है और टेलर न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। अगर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों और श्रीलंका के बल्लेबाजों की तुलना करें तो उनमें टेलर काफी सीनियर खिलाड़ी हैं और वो हर किसी गेंदबाज को धूल चटाने का दमखम रखते हैं.

टिम साउदी
बल्लेबाजों के रुप में तो न्यूजीलैंड के पास काफी अनुभवी और विस्फोटक खिलाड़ी हैं। अगर गेंदबाजों की बात करें को सबसे ऊपर नाम आता है टिम साउदी का, जिनका इकोनॉमी रेट 5.42 है। 2008 से मैदान पर बल्लेबाजों के विकेट उड़ा रहे टिम साउदी ने फरवरी में भारत के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन कर साबित कर दिया था कि उनकी गेंदों से बचना काफी मुश्किल है।

ट्रेंट बोल्‍ट
इस वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम को हराने में टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बड़ी भूमिका निभाई थी। इस बार बोल्ट एक खास फॉर्मूला के साथ मैदान में उतर रहे हैं और माना जा रहा है कि उससे वो श्रीलंका ही नहीं अन्य टीमों के बल्लेबाजों को निशाना बनाने के लिए तैयार हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.