नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup Sri Lanka vs India Expected Playing 11: वर्ल्‍ड कप में भारत और श्रीलंका का मुकाबला कल होने वाला है। सेमीफाइनल में पहुंच चुकी भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला जीतना अपने अंक बढ़ाएगा। वहीं, भारत के हारने पर उसे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। हालांकि, श्रीलंका को यह मैच भारी अंतर जीतना होगा तो शायद सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदें उसकी कायम रहें। श्रीलंका के शीर्ष बल्‍लेबाज और गेंदबाज इस वक्‍त फार्म में है जो टीम इंडिया को हार का स्‍वाद चखा सकते हैं। इस मैच में सुरंगा लकमल को बल्‍लेबाजी के लिए ऊपर भेजा जा सकता है।

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में खेले जा रहे 12वें वर्ल्‍ड कप का 44वां मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाना है। दोनों ही टीमों का यह 9वां मुकाबला होगा। भारतीय टीम अब तक खेले 8 मैचों में 6 जीत और 1 हार के साथ 13 अंक हासिल कर अंकतालिका में दूसरे स्‍थान पर है। जबकि, श्रीलंका 8 मैचों में 3 जीत और 3 हार के साथ 8 अंक हासिल कर अंकतालिका में 6वें नंबर पर है। भारत का एक मैच और श्रीलंका के दो मैच बारिश के चलते रद्द हो चुके हैं।

वर्ल्‍ड कप में दोनों टीमों के प्रदर्शन पर गौर करें तो भारतीय टीम श्रीलंका पर भारी दिखाई पड़ती है। जीत का अनुमान भी भारतीय टीम का ज्‍यादा है। भारत के लिए जीत की संभावना 86 प्रतिशत है, जबकि श्रीलंका के लिए यह अनुमान मात्र 14 प्रतिशत है। दोनों टीमें इस मैच को जीतने के इरादे से उतरेंगी। ऐसे में यह मुकाबला देखना रोमांचक साबित हो सकता है।

श्रीलंका के शीर्ष बल्‍लेबाजों में कुशल परेरा और कुशल मेंडिस फॉर्म में चल रहे हैं। इसके अलावा गेंदबाजी आक्रमण में लसिथ मलिंगा जोरदार फार्म में हैं। श्रीलंका की यह तिकड़ी मैच का रुख मोड़ने में सक्षम है। टीम के कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने इस मैच में अपनी बैटिंग लाइनअप में बदलाव करते हुए सुरंगा लकमल को ऊपर भेज सकते हैं।

श्रीलंका की संभावित प्‍लेइंग इलेवेन
टीम: लाहिरु थिरुमाने, दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, कुसल परेरा (विकेटकीपर), एंजलो मैथ्यूज़, धनंजय डि सिल्वा, थिसारा परेरा, अविस्‍का फर्नांडो, इसुरु उदाना, सुरंगा लकमल और लसिथ मलिंगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस