नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका का सामना ऐसी टीम से है, जिसने वर्ल्ड कप में जीत का क्रम बनाए रखा है। न्यूजीलैंड ने एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया है, जबकि दक्षिण अफ्रीका अपने खराब प्रदर्शन की वजह से पॉइंट्स टेबल में काफी नीचे है। इस मैच में न्यूजीलैंड के पास खोने को कुछ खास नहीं है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत अहम मुकाबला होगा क्योंकि अगर उन्हें हार मिलती है तो सेमीफाइनल में जाने के सपना खत्म हो सकता है। बता दें कि न्यूजीलैंड ने ही 2015 में दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल से बाहर कर दिया था।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका टूर्नामेंट में वापसी की पूरी कोशिश करेगा। इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छी खबर ये है कि लुंगी एंगिडी की भी मैच में वापसी हो रही है, वो अब पूरी तरह फिट हैं। एंगिडी का वापस आना दक्षिण अफ्रीका को राहत देगा क्योंकि दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के कारण पहले ही बाहर हो चुके है। वहीं एंगिडी की वापसी से दक्षिण अफ्रीका को मजबूती मिलेगी और हो सकता है कि दक्षिण अफ्रीका का टूर्नामेंट में बने रहने का सपना बरकरार रहे।

वहीं अगर मौसम की बात करें तो सुबह बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की बारिश हो सकती है। जैसे समय बीतेगा वैसे धूप तेज होगी और नमी कम हो जाएगी। एजबैस्टन में खेले गए पिछले चार मैचों मे से तीन में पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने मुकाबला जीता है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम

क्विंटन डी कॉक, हाशिम अमला, फॉफ डूप्लेसी (कप्तान), एडिन मारक्रम, रासी वैन डर दसैं, डेविड मिलर, फेहलुकवायो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, लुंगी एंगिडी।

इसके अलावा आप वर्ल्ड कप से जुड़े लाइव अपडेट और रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।  

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।


Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek