नई दिल्ली, जेएनएन। Cricket World Cup 2019 Point Table: टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच रोमांचक मुकाबला बर्मिंघम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है। रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच ओपनिंग करते हुए 180 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट का चौथा शतक लगाया और साथ ही सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर पहुंच गए।

रोहित शर्मा 7 मैचों में 544 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नम्बर वन बन गए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर 8 पारियों में 516 रन बनाकर दूसरे नम्बर पर खिसक गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरन फिंच 8 पारियों में 504 रनों के साथ तीसरे नम्बर पर हैं।   

 

सबसे ज्यादा विकेट
बांग्लादेश का कोई भी गेंदबाज टॉप-10 सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शुमार नहीं है इसलिए इस लिस्ट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन और मुस्ताफिजुर रहमान ने टीम की ओर से 10-10 विकेट झटके हैं और इस  वक्त ये तीनों 15, 18 और 19वें पायदान पर हैं।  

प्वाइंट टेबल

सेमीफाइनल की जंग लगातार कड़ी होती जा रही है। वह कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है, जबकि भारत और न्यूजीलैंड सिर्फ एक जीत से दूर हैं। वहीं चौथी टीम पर मुहर लगना अभी बाकी है। भारत और बांग्लादेश का मैच अभी जारी है इसलिए प्वॉइंड टेबल में कोई बदलाव नहीं है।

रविवार को भारत की इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें और बढ़ गईं। हालांकि अब भी उसका सेमीफाइनल में जाना नामुमकिन नहीं है। पाकिस्तान को बस अब बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी है और फिर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के मुकाबले के नतीजा का इंतजार करना है। 

 

वहीं, सोमवार को श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में जीत तो दर्ज की लेकिन इसके बावजूद अब श्रीलंका सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होती दिख रही है। इस जीत के साथ श्रीलंका के आठ प्वॉइंट्स हो गए हैं, जबकि उसका एक मैच अभी बचा है। अगर श्रीलंका अगला मुकाबला जीत भी जाती है तो वह 10 अंक से ज्यादा हासिल नहीं कर सकती। भारत और बांग्लादेश दो ऐसी टीमें हैं, जिन्हें अभी दो-दो मैच खेलने हैं।

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप