नई दिल्ली, जेएनएन।  दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलयर्स की ओर से वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जताने के बाद फैंस से लेकर दिग्गज क्रिकेटर्स की प्रतिक्रिया आ रही हैं। डिविलयर्स की इस इच्छा को लेकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर ने अपना पक्ष रखा है और डिविलियर्स के इस फैसले की आलोचना की है। साथ ही उन्होंने डिविलियर्स पर कई आरोप भी लगाए हैं। अख्तर ने यू-ट्यूब पर एक वीडियो अपलोड करते हुए डिविलियर्स को लेकर कहा कि उन्होंने पैसे के लिए मुल्क को छोड़ दिया।

साथ ही उन्होंने कहा, 'सबसे पहले, लोगों को यह नहीं भूलना चाहिए कि एबी डिविलियर्स पर आईपीएल और पीएसएल के साथ अपने करार को खत्म करके वर्ल्ड कप के लिए खुद को उपलब्ध कराने का दबाव था. हालांकि, उन्होंने आईपीएल और पीएसएल को चुना और संन्यास लेने की घोषणा करते हुए खुद को वर्ल्ड कप से बचा लिया.'

डिविलयर्स पर लगातार हमले करते हुए अख्तर ने कहा, 'उन्होंने टर्नामेंट से पहले क्रिकेट छोड़ दिया और उन्हें याद रखना चाहिए था कि मुल्क सबसे पहले आता है और पैसे के लिए मुल्क को छोड़ दिया। जबकि आप में अभी क्रिकेट बाकी है और आप पैसे के लिए आईपीएल चले गए। मुझे पैसे कमाने से दिक्कत नहीं है, लेकिन आपका मुल्क आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।' साथ ही उन्होंने बताया कि मुझे आईसीएल में अच्छे पैसे मिल रहे थे, लेकिन मैंने पाकिस्तान को चुना। साथ ही मैंने पाकिस्तान के लिए खेलना ठीक समझा। वहीं उन्होंने कहा कि आपको मर्द का बच्चा बनना चाहिए।

Ms Dhoni Gloves Controversy: MS Dhoni से पहले इन खिलाड़ियों ने किया था ऐसा ही काम, मिली थी सजा

बता दें कि वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खराब प्रदर्शन के बाद यह खुलासा हुआ था कि डिविलियर्स ने चयन समिति के सामने प्रतियोगिता में खेलने का प्रस्ताव रखा था जिसे समिति ने खारिज कर दिया। उन्होंने मई 2018 में संन्यास लिया था इसलिए वे टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किए जाने के योग्य नहीं हैं।

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कॉन्टेस्ट जागरण ऐप पर। रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप।

Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप