Move to Jagran APP

ICC World Cup 2019 Pakistan Vs Bangladesh Expected Playing 11: बांग्लादेश को मात देने के लिए ये होगी पाकिस्तान की टीम?

ICC World Cup 2019 Pakistan Vs Bangladesh Expected Playing 11 पाकिस्तान को सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करने के लिए बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराना होगा।

By Mohit PareekEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 09:03 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 09:04 AM (IST)
ICC World Cup 2019 Pakistan Vs Bangladesh Expected Playing 11: बांग्लादेश को मात देने के लिए ये होगी पाकिस्तान की टीम?
ICC World Cup 2019 Pakistan Vs Bangladesh Expected Playing 11: बांग्लादेश को मात देने के लिए ये होगी पाकिस्तान की टीम?

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होना है। यह मुकाबला पाकिस्तान के सेमीफाइनल में प्रवेश करने का रास्ता भी है, अगर पाकिस्तान चमत्कारी तरीके से बांग्लादेश को हरा दे। हालांकि ऐसा करना बहुत मुश्किल है। दरअसल पाकिस्तान, बांग्लादेश से यह मैच जीत जाती है तो वो न्यूजीलैंड के बराबर 11 अंकों पर आ जाएगी। हालांकि नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड से काफी पीछे है, इसलिए पाकिस्तान को बड़े अंतर से बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराना होगा।

loksabha election banner

कैसे पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचेगा?

पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराना होगा और इसमें शर्त ये है कि पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी ही करनी होगी। अगर बांग्लादेश शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में अगर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी भी चुन लेती है तब भी पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं पहले बल्लेबाजी करने पर भी पाकिस्तान को बांग्लादेश के सामने करीब 350 रन का स्कोर खड़ा करना होगा और उसके बाद बांग्लादेश को 40 रन से पहले आउट करना होगा, तब जाकर पाकिस्तान की रेट में कुछ सुधार होगा।

हालांकि टीम के कप्तान सरफराज अहमद को अभी भी विश्वास है कि पाकिस्तान यह चमत्कार कर सकता है और पाकिस्तान, बांग्लादेश को 500 रन का स्कोर देगा। हालांकि ऐसा करना बहुत मुश्किल है, क्योंकि बांग्लादेश का टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है और उसने कई मजबूत टीमों को परेशान किया है। पाकिस्तान चाहेगा कि यह मैच जीतकर शर्मनाक वापसी से बचा जाए। वहीं पाकिस्तान इस मैच के लिए खास रणनीति बना रहा है और माना जा रहा है कि प्लेइंग प्लेवन में कोई बदलाव नहीं होगा और पाकिस्तान अपनी पुरानी टीम के साथ ही मैदान में उतरेगा।

ये है पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

फकर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, सरफराज अहमद (कप्तान&विकेटकीपर), इमाद वसीम, शाबाद खान, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.