नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच में पाकिस्तान ने जीत हासिल की है और इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की यह पहली हार है। इस मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बल्लेबाज के साथ ही कई ऐसे पल आए, जो मैच के लिए यादगार पल बने। उसी में शामिल है न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल का वो कैच, जो कि उन्होंने लगभग हवा में उड़कर लिया था। सोशल मीडिया पर उनके मैच की तारीफ की जा रही है और लोग उनके कैच की तारीफ कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने यह शानदार कैच लेकर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को पवेलियन भेजा। पिच पर नजरें जमा चुके इमाम पारी के 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर लॉकी फर्गुस का शिकार बने। लॉकी की शानदार बाउंसर इमाम उल हक ने बचने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले के ऊपरी भाग पर लगकर पॉइंट के तरफ गयी। वहां फील्डिंग कर रहे मार्टिन गप्टिल ने आगे भागते हुए हवा में उड़ते हुए कैच लिया।

ICC World Cup 2019: क्या एक बार फिर विराट तोड़ेंगे तेंदुलकर का रिकॉर्ड, इस मामले में बनेंगे नं-1 बल्लेबाज?

सोशल मीडिया पर इसकी कई तस्वीरें शेयर की जा रही है और यूजर्स इसकी तारीफ करते हुए ट्वीट कर रहे हैं। एक यूजर ने गुप्टिल के कैच को लेकर कहा है- 'इसे कहते हैं लपकना।' इसके अलावा भी इस कैच को लेकर कमेंट किए जा रहे हैं। बता दें कि अभी तक टूर्नामेंट में कई ऐसे कैच रहे हैं, जो कि काफी यादगार रहे हैं।

इस मैच में पाकिस्‍तान ने बाबर आजम के शतक और हारिस सोहेल के अर्द्धशतक के दम पर न्‍यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है। 237 रन के लक्ष्‍य को पाकिस्‍तान ने 4 विकेट गंवाकर 49.1 ओवर में हासिल कर लिया। न्‍यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्‍ट, लॉकी फर्ग्‍यूसन व केन विलियमसन को एक-एक विकेट मिला। इस जीत के साथ पाकिस्‍तान छठे पायदान पर पहुंच गई और उसके सेमीफाइनल की उम्‍मीद बरकरार है। 

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।
जागरण ऐप पर शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 
Andrioid  फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek