Move to Jagran APP

ICC World Cup India Expected Playing 11: भारत के इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

ICC World Cup 2019 India Vs England Expected Playing 11 रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में इन चार खिलाड़ियों को बाहर ही इंतजार करना पड़ सकता है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 04:39 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 10:44 AM (IST)
ICC World Cup India Expected Playing 11: भारत के इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में रविवार को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से है। अभी तक टूर्नामेंट में भारत की जीत का सिलसिला जारी है और भारत इस मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में दावेदारी मजबूत करने की कोशिश करेगा। वहीं इंग्लैंड के लिए ये मैच काफी अहम है, क्योंकि अगर इंग्लैंड यह मैच हार जाता है तो इंग्लैंड के लिए आगे काफी मुश्किल खड़ी हो जाएगी। हालांकि भारत इस मैच को जीतने के लिए हरसंभव कोशिश करेगा और प्लेइंग इलेवन भी मैदान और इंग्लैंड के आधार पर तैयार करेगा।

loksabha election banner

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करें भारत दूसरे नंबर पर है और अभी तक भारत के दो मैच ही हुए हैं जबकि इंग्लैंड 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। ऐसे में इंग्लैंड को यह मैच जीतना आवश्यक होगा। वहीं भारत के खिलाड़ियों की बात करें पिछले दो मैचों से भारत का टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर कुछ खास प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं, जबकि गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की है। गेंदबाजों के दम पर भारत ने अपने आखिरी दो मैच जीते हैं।

World Cup 2019: स्पेशल टेक्नोलॉजी से बनी है भारत की नारंगी जर्सी, खिलाड़ियों की ऐसे करेगी मदद

वहीं गेंदबाजों में भुवनेश्वर चोटिल होने की वजह से प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं और उनके स्थान पर टीम में शामिल हुए मोहम्मद शमी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने एक हैट्रिक भी ली थी। हालांकि बल्लेबाजों में रोहित शर्मा दो मैच से जल्दी आउट हो रहे हैं और विजय शंकर भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

ऐसे में विजय शंकर के स्थान पर रिषभ पंत को शामिल किया जा सकता है। वहीं दिनेश कार्तिक और रविंद्र जडेजा पर भी विश्वास नहीं जताया गया है। इसके साथ ही भारत के 15 में से चार खिलाड़ी दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, विजय शंकर और भुवनेश्वर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का मौका मिलना मुश्किल है।

World Cup 2019 में अब भारत की जीत के लिए दुआ करेगा पाकिस्तान? जानें- क्यों

कप्तान शिखर धवन के बाहर होने के बाद टीम में शामिल हुए रिषभ पंत पर इस मैच में विश्वास कर सकते हैं और उन्हें मौका दे सकते हैं। वैसे अभी भारत के सामने मिडिल आर्डर में सुधार करना चुनौती है, क्योंकि टॉप ऑर्डर के जल्द आउट हो जाने के बाद मिडिल आर्डर के खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

ये भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

केदार जाधव, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युज़वेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, एमएसधोनी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.