मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 India vs Bangladesh: विश्व कप का 40वां मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। यह मैच आज यानि मंगलवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन पर खेला जाएगा। इसी मैदान पर भारत ने अपना पिछला मैच भी खेला था। जहां इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खूब कहर मचाया था। उन्होनें भारत के सामने 337 रन का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम ने भी 305 रन बनाए थे। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि यह पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होगी।

जिस पिच पर भारत-इंग्लैंड का मैच खेला गया था उसी पर यह मैच भी खेला जाएगा। यह सेंट्रल पिच नहीं है, इसलिए एक तरफ की बाउंड्री छोटी है और दूसरे तरफ की लंबी। पहले मैच में इस पर भारत एक छक्का मार पाया था, लेकिन इस बार उसे छोटी बाउंड्री का सदुपयोग करना होगा। पिछली बार टीम इंडिया ने ऐसा करने में नाकाम रही थी।

India vs Bangladesh Birmingham Weather Update Cricket World Cup 2019: मैच के दौरान छाए रहेंगे बादल, जानिए बारिश होगी या नहीं

यह पिच बल्लेबाजों के साथ तेज गेंदबाजों को भी मदद करेगी। पिछले मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की थी। शमी ने पांच विकेट चटका दिए थे। वहीं, भारत की पारी के दौरान पिच स्लो भी हो गई थी। ऐसे समय में गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी। इस दौरान तेज गेंदबाजों ने रन रोकने का काम भी करते हैं।

इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा होगा। पिच धीरे-धीरे स्लो हो जाती है। ऐसे में तेजी से रन बनाने में मुश्किल होती है। इस पिच पर हाईस्कोरिंग मैच की उम्मीद है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा। वर्ना बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम आसानी से लक्ष्य का पीछा कर सकती है।  

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप