Move to Jagran APP

World Cup 2019: अगर नहीं चले बल्लेबाज तो England से Pakistan की हार तय, जानें- क्यों?

ICC World Cup 2019 England Vs Pakistan Match आज पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड का मैच वहां खेला जाएगा जहां पहले भी पाकिस्तान बुरी तरह हार का सामना कर चुका है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 02:02 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jun 2019 02:35 PM (IST)
World Cup 2019: अगर नहीं चले बल्लेबाज तो England से Pakistan की हार तय, जानें- क्यों?
World Cup 2019: अगर नहीं चले बल्लेबाज तो England से Pakistan की हार तय, जानें- क्यों?

नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 में आज का मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होना है। यह मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाएगा और ये वो ही स्टेडियम है, जहां इंग्लैंड ने 481 रन का स्कोर खड़ा किया था। वहीं इस स्टेडियम पर पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है और हाल ही में वेस्ट इंडीज से हुए वर्ल्ड कप मैच में भी पाकिस्तान को इसी मैदान पर हार मिली थी। ऐसे में हार का दबाव झेल रही पाकिस्तान को यहां काफी जीत दर्ज करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना कर पड़ सकता है। जानते हैं आज के मैच में मौसम कैसा रहेगा और यह पिच किसका ज्यादा साथ देगा...

loksabha election banner

कैसा रहेगा मौसम
पाकिस्तान और इंग्लैंड का मैच बिना किसी खलल के पूरा हो जाएगा, क्योंकि अभी तक बारिश को लेकर कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बताया जा रहा है कि 1 बजे बाद आकाश में हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की कोई आशंका नहीं है। वहीं तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

कैसा है पिच?
बताया जा रहा है कि शुरुआत में गेंदबाजों के लिए यह पिच फायदेमंद है, क्योंकि शुरुआत में गेंदबाजों को स्विंग मिल सकती है। वहीं अगर कोई टीम शुरू में संभलकर खेलेगी तो वो अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती है। यह ऐसी पिच है, जहां दोनों टीमों ने 300 से अधिक रन बनाए हैं। ऐसे में बल्लेबाजों को यहां खास परेशानी नहीं होगी। नॉटिंघम का पिच फ्लैट माना जाता है, जो कि बल्लेबाजों के लिए काफी कारगर रहेगा।

इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट में दो बार सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड बनाया है। दोनों ही बार यह रिकॉर्ड इस मैदान पर बना है। पहले पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 444 रन बनाए थे, जबकि पिछले साल उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 481 रन का स्कोर बनाया था।

वहीं अभी तक तीनों क्रिकेट के तीन फॉर्मेट में इंग्लैंड पाकिस्तान पर भारी पड़ा है और इंग्लैंड ने हर फॉर्मेट में पाकिस्तान से ज्यादा मैच जीते हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तान के बल्लेबाज नॉटिंघम में ही पिछले मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के बाउंसरों को नहीं झेल सके और पूरी पाकिस्तानी टीम सिर्फ 105 रन पर आउट हो गई। विश्व कप के प्रबल दावेदारों में शुमार इंग्लैंड ने उद्घाटन मैच में दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराया था। 

जल्द शुरू होने जा रहा है क्रिकेट क्विज कांटेस्ट जागरण एप्प पर। रोज जीत सकते है स्मार्ट फोन। आज से ही प्रैक्टिस शुरू करें। डाउनलोड करें जागरण एप्प।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.