मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 में आज का मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होना है। यह मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाएगा और ये वो ही स्टेडियम है, जहां इंग्लैंड ने 481 रन का स्कोर खड़ा किया था। वहीं इस स्टेडियम पर पाकिस्तान का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है और हाल ही में वेस्ट इंडीज से हुए वर्ल्ड कप मैच में भी पाकिस्तान को इसी मैदान पर हार मिली थी। ऐसे में हार का दबाव झेल रही पाकिस्तान को यहां काफी जीत दर्ज करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना कर पड़ सकता है। जानते हैं आज के मैच में मौसम कैसा रहेगा और यह पिच किसका ज्यादा साथ देगा...

कैसा रहेगा मौसम
पाकिस्तान और इंग्लैंड का मैच बिना किसी खलल के पूरा हो जाएगा, क्योंकि अभी तक बारिश को लेकर कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बताया जा रहा है कि 1 बजे बाद आकाश में हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की कोई आशंका नहीं है। वहीं तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

कैसा है पिच?
बताया जा रहा है कि शुरुआत में गेंदबाजों के लिए यह पिच फायदेमंद है, क्योंकि शुरुआत में गेंदबाजों को स्विंग मिल सकती है। वहीं अगर कोई टीम शुरू में संभलकर खेलेगी तो वो अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती है। यह ऐसी पिच है, जहां दोनों टीमों ने 300 से अधिक रन बनाए हैं। ऐसे में बल्लेबाजों को यहां खास परेशानी नहीं होगी। नॉटिंघम का पिच फ्लैट माना जाता है, जो कि बल्लेबाजों के लिए काफी कारगर रहेगा।

इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट में दो बार सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड बनाया है। दोनों ही बार यह रिकॉर्ड इस मैदान पर बना है। पहले पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 444 रन बनाए थे, जबकि पिछले साल उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 481 रन का स्कोर बनाया था।

वहीं अभी तक तीनों क्रिकेट के तीन फॉर्मेट में इंग्लैंड पाकिस्तान पर भारी पड़ा है और इंग्लैंड ने हर फॉर्मेट में पाकिस्तान से ज्यादा मैच जीते हैं। दूसरी ओर, पाकिस्तान के बल्लेबाज नॉटिंघम में ही पिछले मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के बाउंसरों को नहीं झेल सके और पूरी पाकिस्तानी टीम सिर्फ 105 रन पर आउट हो गई। विश्व कप के प्रबल दावेदारों में शुमार इंग्लैंड ने उद्घाटन मैच में दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराया था। 

जल्द शुरू होने जा रहा है क्रिकेट क्विज कांटेस्ट जागरण एप्प पर। रोज जीत सकते है स्मार्ट फोन। आज से ही प्रैक्टिस शुरू करें। डाउनलोड करें जागरण एप्प।
Andrioid फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
Iphone पर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप